15 अक्टूबर को पाकिस्तान टी20 विश्व कप दल के साथ जुड़ेंगे शाहीन शाह अफरीदी

Shaheen Shah Afridi to join Pakistan T20 World Cup squad on October 15
15 अक्टूबर को पाकिस्तान टी20 विश्व कप दल के साथ जुड़ेंगे शाहीन शाह अफरीदी
टी-20 वर्ल्ड कप 2022 15 अक्टूबर को पाकिस्तान टी20 विश्व कप दल के साथ जुड़ेंगे शाहीन शाह अफरीदी
हाईलाइट
  • 15 अक्टूबर को पाकिस्तान टी20 विश्व कप दल के साथ जुड़ेंगे शाहीन शाह अफरीदी

डिजिटल डेस्क, क्राइस्टचर्च। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी लंदन में अपने घुटने पर लगी चोट का उपचार पूरा कर चुके हैं और 15 अक्टूबर को ब्रिस्बेन में विश्व कप दल के साथ जुड़ने को तैयार हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अनुसार वह 17 और 19 अक्टूबर को वॉर्म-अप मैचों के लिए उपलब्ध होंगे। भारत के विरुद्ध पहले मैच से पूर्व उनके मैच फिटनेस की अंतिम जांच की जाएगी।

शाहीन को जुलाई महीने में श्रीलंका के विरुद्ध पहले टेस्ट में फील्डिंग के दौरान दाहिने पैर के घुटने में चोट लगी थी। वह एशिया कप की शुरूआत से पहले तक टीम के साथ यात्रा कर रहे थे। वह अगस्त में टीम के साथ रहकर फिट होने की उम्मीद के साथ नीदरलैंड्स के दौरे पर भी गए थे। हालांकि उनकी चोट बढ़ गई और उन्हें विशेषज्ञ चिकित्सकों की निगरानी में रखने के लिए लंदन भेजा गया। वह इस दौरान क्रिस्टल पैलेस फुटबॉल क्लब की सुविधाओं का उपयोग कर रहे थे।

शाहीन ने एक बयान में कहा, मैं टी20 विश्व कप के लिए राष्ट्रीय टीम के साथ जुड़ने और अपनी भूमिका निभाने की बात को लेकर काफी उत्साहित हूं। खेल से और अपनी प्रिय टीम से दूर रहना तथा कुछ बेहतरीन मैचों का हिस्सा ना बन पाना एक कठिन समय रहा है।

तेज गेंदबाज ने आगे कहा, मैं पिछले 10 दिनों से बिना किसी परेशानी के साथ अपने पूरे रन-अप और गति से छह से आठ ओवर डाल रहा हूं। वैसे तो मुझे नेट्स में बल्लेबाजी और गेंदबाजी करने में मजा आता है, मैच का एहसास अलग ही होता है और मैं उस एहसास के लिए उत्सुक हूं। चोट से वापसी करना कठिन रहा है लेकिन मैंने उसका आनंद लिया। सच कहूं तो मैं पहले के मुकाबले अधिक फिट महसूस कर रहा हूं और टीम की जर्सी पहनने का इंतजार कर रहा हूं।

पाकिस्तान और लाहौर कलंदर्स में साथी खिलाड़ी फखर जमान भी घुटने की चोट से उबरने के लिए लंदन गए थे। उन्हें यह चोट एशिया कप के फाइनल में फील्डिंग के दौरान लगी थी, जिसने उन्हें घर पर इंग्लैंड के विरुद्ध हुई सीरीज और विश्व कप के लिए चुने गए 15 सदस्यीय दल से बाहर कर दिया। उन्हें मुख्य दल से ड्रॉप किया गया लेकिन फिर मोहम्मद हारिस और शाहनवाज दहानी के साथ रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल किया गया। समझा जा रहा है कि जमान भी चोट से उबर चुके हैं।

पाकिस्तान ने हाल ही में घर पर इंग्लैंड के विरुद्ध सात मैचों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज में 4-3 से हार का सामना किया। वह इस समय न्यूजीलैंड में त्रिकोणीय सीरीज में हिस्सा ले रही है और मध्य क्रम की समस्या का समाधान खोजने में लगी है। वैसे तो 15 सदस्यीय दल की घोषणा हो चुकी है लेकिन मुख्य दल में पहुंचने वाली टीमें 15 अक्टूबर तक अपनी टीम में बदलाव कर सकती हैं। संभावना है कि पाकिस्तान अपने दल में कम से कम दो बदलाव कर सकता है।

 

(आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 Oct 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story