टीम इंडिया को मिला नया सुपरस्टार, पिता नहीं देख पाए डेब्यू मैच में धमाका करने वाले बेटे का कारनामा 

Siraj equals Shami and Ashwin in their first Test
टीम इंडिया को मिला नया सुपरस्टार, पिता नहीं देख पाए डेब्यू मैच में धमाका करने वाले बेटे का कारनामा 
टीम इंडिया को मिला नया सुपरस्टार, पिता नहीं देख पाए डेब्यू मैच में धमाका करने वाले बेटे का कारनामा 
हाईलाइट
  • 7 साल में पहली बार 5 विकेट हासिल करने वाले भारतीय डेब्यूटेंट बन गए
  • मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन की बराबरी कर ली
  • मोहम्मद सिराज ने पांच विकेट लिए।

 मेलबर्न  (आईएएनएस)। अपना पहला टेस्ट खेल रहे मोहम्मद सिराज ने बाक्सिंग डे टेस्ट में आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच विकेट लिए। इसी के साथ वह 7 साल में पहली बार 5 विकेट हासिल करने वाले भारतीय डेब्यूटेंट बन गए हैं। इस मैच में शुभमन गिल के साथ डेब्यू करने वाले सिराज ने दोनों पारियों में कुल 36.3 ओवर बॉलिंग करते हुए पांच विकेट हासिल किए।

इसके साथ सिराज ने अपने पहले ही मैच में अपने दो दिग्गज साथियों-मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन की बराबरी कर ली है। इन दो बॉलर्स ने भी अपने डेब्यू मैच में पांच विकेट लिए थे। सिराज के पांच विकेटों में दोनों पारियों में कैमरून ग्रीन का भी विकेट शामिल है। इसके अलावा सिराज ने पहली पारी में मार्नस लाबुशैन का भी विकेट लिया था। दूसरी पारी में सिराज ने ग्रीन के अलावा ट्रेविड हेड नेथन लॉयन का विकेट लिया।

सिराज से पहले नवम्बर 2013 में मोहम्मद शमी ने भारत के लिए अपने डेब्यू मैच में पांच विकेट लिए थे। शमी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने पहले टेस्ट में नौ विकेट लिए थे। मजेदार बात यह है कि सिराज तो इस मैच में मोहम्मद शमी के चोटिल होने कारण ही मौका मिला। इससे पहले, रविचंद्रन अश्विन ने साल 2011 में डेब्यू करते हुए दिल्ली में वेस्टएइंडीज के खिलाफ नौ विकेट लिए थे।

मेलबर्न टेस्ट के बाद कप्तान अजिंक्य रहाणे और मुख्य कोच रवि शास्त्री ने सिराज की जमकर तारीफ की। दोनों ने सिराज के जुझारूपन को विशेष तौर पर सराहा और यह भी कहा कि उमेश यादव के चोटिल होने के बाद सिराज ने अपनी शानदार गेंदबाजी से उनकी कमी नहीं खेलने दी और साथ ही साथ लगातार प्रेशर बनाए रखते हुए विकेट हासिल करते रहे।
 
उल्लेखनीय है कि आस्ट्रेलिया दौरे से कुछ समय पहले ही सिराज ने अपने पिता को खोया था। लेकिन उन्होंने उस दुख को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया और देश के लिए खेलने का मौका मिला तो उसका पूरा फायदा उठाया। 

 

Created On :   29 Dec 2020 11:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story