रोहित ने की थी हुनर की पहचान : रोहित शर्मा की भविष्यवाणी पर खरे उतरे सूर्या, 10 साल पहले किया गया ट्वीट हो रहा वायरल

July 11th, 2022

हाईलाइट

  • सूर्यकुमार ने अपने करियर की शुरुआत अर्धशतकीय पारी खेलकर की थी

डिजिटल डेस्क, भोपाल। भारतीय टीम फिलहाल इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 और वनडे मैचों की सीरीज खेल रही है। हाल ही में संपन्न टी-20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम भले ही 17 रनों से हार गई हो लेकिन सूर्यकुमार की खेली गई 117 रनों की शतकीय पारी खेली। सूर्यकुमार द्वारा खेली गई इस पारी की सराहना क्रिकेट के कई दिग्गजों ने तक की।  उन्होंने इसे टी-20 इतिहास की सबसे बेहतरीन पारियों में से एक बताया । इसी दौरान भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का एक 10 साल पुराना ट्वीट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जो उन्होंने सूर्यकुमार को लेकर किया था। 

रोहित ने सूर्यकुमार को बताया था भविष्य का सितारा

 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 10 साल पहले 10 दिसम्बर 2011 को अपने एक ट्वीट में लिखा था, 'चेन्नई में बीसीसीआई के पुरस्कार समारोह का समापन हो गया है। कुछ शानदार क्रिकेटर आ रहे हैं. मुंबई के सूर्यकुमार यादव भी भविष्य में कमाल कर सकते हैं।' अपने इस ट्वीट से रोहित शर्मा ने 10 साल पहले ही सूर्यकुमार यादव के शानदार क्रिकेट करियर की भविष्यवाणी कर दी थी और आज 10 साल बाद सूर्या ने रोहित की इस भविष्यवाणी को सही साबित किया। 

टीम की उम्मीदों पर खरे उतरे सूर्यकुमार 

सूर्यकुमार यादव भारत के लिए बहुत ज्यादा खास इसलिए भी हैं क्योंकि युवराज सिंह की रिटायरमेंट के बाद से टीम इंडिया को वाइट बॉल क्रिकेट में मीडिल आर्डर बल्लेबाज और खासकर नंबर चार बल्लेबाज की तलाश थी। टीम की यह तलाश सूर्यकुमार के रुप में पूरी होती हुई दिख रही है ।

साल 2017 से 2021 के बीच लगभग एक दर्जन से ज्यादा बल्लेबाजों को नंबर 4 पर ट्राई करने के बाद इंडियन टीम मैनेजमेंट ने साल 2021 में सूर्यकुमार यादव को टीम में मौका दिया। सूर्यकुमार ने भी इतने बड़े मौके को जमकर भुनाया।  उन्होंने टीम के लिए एक के बाद एक शानदार पारियां खेलीं, जिसकी बदौलत वह आज भारतीय टीम के परमामेंट मेंबर बन चुके हैं। 

गौरतलब है कि, साल 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू करने वाले 31 वर्षीय सूर्यकुमार ने अपने डेब्यू मैच में ही शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी। सूर्यकुमार को आज 360 डिग्री प्लेयर कहा जाता है। बात करें सूर्यकुमार के क्रिकेट करियर की तो उन्होंने भारत के लिए अब तक 19 टी-20 मैचो में 38 के औसत और 177 के स्ट्राइक रेट से 537 रन बनाए हैं। वहीं 7 वन-डे मुकाबलों में 53 के औसत से 267 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 103 का रहा है।  सूर्या फिलहाल भारतीय टीम के सबसे कंसीसटेंट खिलाड़ियों में से एक हैं।