टी-20 रैंकिंग : राहुल दूसरे नंबर पर पहुंचे, बुमराह की लंबी छलांग

T20 ranking: Rahul reaches number two, Bumrahs long jump
टी-20 रैंकिंग : राहुल दूसरे नंबर पर पहुंचे, बुमराह की लंबी छलांग
टी-20 रैंकिंग : राहुल दूसरे नंबर पर पहुंचे, बुमराह की लंबी छलांग
हाईलाइट
  • गेंदबाजों की सूची में बुमराह को 26 स्थानों का फायदा हुआ है
  • लोकेश राहुल आईसीसी की सोमवार को जारी ताजा रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं

डिजिटल डेस्क, दुबई। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज रहे भारतीय सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल आईसीसी की सोमवार को जारी ताजा रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। गेंदबाजों की सूची में बुमराह को 26 स्थानों का फायदा हुआ है। राहुल ने न्यूजीलैंड के साथ समाप्त हुई पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 244 रन बनाए थे और इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला था।

वह तब करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग चौथे नंबर पर थे, लेकिन अब 823 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। उनके अलावा रोहित शर्मा तीन पायदान ऊपर चढ़कर 10वें, श्रेयस अय्यर 63 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर 55वें और मनीष पांडे 12 स्थानों की छलांग के साथ 58वें नंबर पर पहुंच गए हैं। पाकिस्तान के बाबर आजम 879 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर विराजमान हैं।

शीर्ष-10 में अब राहुल और रोहित के अलावा कप्तान विराट कोहली भी हैं, जोकि नौवे नंबर पर हैं। गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह 26 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं। युजवेंद्र चहल 10 पायदा ऊपर उठकर 30वें और न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज में आठ विकेट लेने वाले शार्दूल ठाकुर 34 पायदान ऊपर चढ़कर 57वें नंबर पर पहुंच गए है। अफगानिस्तान के राशिद खान पहले और उनके टीम साथी मुजीब उर रहमान दूसरे नंबर पर है।

 

Created On :   3 Feb 2020 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story