• Dainik Bhaskar Hindi
  • Cricket
  • T20 World Cup 2021 Points Table After Pakistan vs New Zealand Match; How does a Pakistan Win Benefit India? Explained

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप : पाकिस्तान की जीत ने भारत की मुश्किल को किया आसान, अब 31 अक्टूबर को होगा बड़ा मुकाबला

October 27th, 2021

हाईलाइट

  • पाकिस्तान ने टी-20 विश्व कप में की जोरदार शुरुआत
  • पहले मुकाबले में भारत को दी थी 10 विकेट से मात
  • पिछले मैच में न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया

डिजिटल डेस्क,दुबई। पाकिस्तान टी-20 विश्व में अविश्वसनीय प्रदर्शन कर रहा है जहां उसने पहले मैच में भारत को 10 विकेट से हराया वहीं दूसरे मुकाबले में  पाकिस्तान की टीम ने न्यूजीलैंड को भी शिकस्त दी। पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से शिकस्त देकर सेमीफाइनल के लिए मजबूती के साथ कदम बढ़ाए हैं। उधर अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड पर 130 रन के बड़े अंतर से जीत दर्ज कर ग्रुप-बी में बड़ी टीमों के लिए मुश्किलें बढ़ा दी है। बता दें दोनों ग्रुप से शीर्ष-दो टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी।

पाकिस्तान ने भारत की राह की आसान 

कोहली एंड कंपनी को टी-20 विश्व कप में बने रहने न्यूजीलैंड के खिलाफ 31 अक्टूबर को हर हाल में जीतना होगा। न्यूजीलैंड को हराते ही भारत की डगर बेहद आसान हो जाएगी क्योंकि उसके बाद भारत को अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया जैसी छोटी टीमों के खिलाफ मैच खेलना है। कमजोर टीमों के खिलाफ अपने अगले बचे हुए तीन मुकाबले जीतकर भारत सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा। ग्रुप की हर टीम को 5 मैच खेलने हैं। पाकिस्तान की टीम अपने पांचों मैच जीत सकती है। तो वहीं, भारत के अभी चार मैच बाकी हैं और भारत चारों मैच जीत सकता है। भारत का अगला मैच 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से है। 

भारत नहीं ले सकता अब कोई चांस  

अफगानिस्तान की टीम पिछले कुछ समय से बहुत अच्छा क्रिकेट खेल रही है और एशिया पर मोहम्मद नबी की टीम भी चैंपियन बनने की उतनी ही दावेदार है जितना की भारत और पाकिस्तान। ऐसे में अफगान भारत, पाकिस्तान या न्यूजीलैंड जैसी बड़ी टीम का गेम बिगाड़ सकती है। इसलिए भारतीय टीम को हर हाल में सतर्क रहना होगा। अफगानिस्तान बड़ी-बड़ी टीमों को हराने में सक्षम है। 2019 के एकदिवसीय वर्ल्ड कप में भी भारत अफगानिस्तान से हारते-हारते बचा था। 

दर्शकों को है दमदार वापसी की उम्मीद 

आपको बता दें कि पहले ही हाई-वोल्टेज मुकाबले में भारत को पाकिस्तान के हाथों एकतरफा हार का सामना करना पड़ा था। कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम को पाकिस्तान ने 10 विकेट से हराया था। इस करारी हार के साथ ही टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ गईं। भारत का अगला मैच 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से है। अगर इस मैच में भी टीम इंडिया को हार मिलती है, तो उस पर टूर्नामेंट से बाहर होने का संकट मंडरा सकता है।