सेरेना विलियम्स ने लिया संन्यास, 23 ग्रैंडस्लैम जीतने वाली खिलाड़ी आखिरी मैच में हार के बाद हुईं भावुक

टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स ने लिया संन्यास, 23 ग्रैंडस्लैम जीतने वाली खिलाड़ी आखिरी मैच में हार के बाद हुईं भावुक
हाईलाइट
  • दिग्गज खिलाड़ी को आखिरी मैच में हार का मुंह देखना पड़ा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने सेरेना विलियम्स ने सन्यांस ले लिया है। विलियम्स का सफर यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में तीसरे दौर में थम गया। 23 ग्रैंडस्लैम जीतकर कीर्तिमान स्थापित करने वाली इस दिग्गज खिलाड़ी को आखिरी मैच में हार का मुंह देखना पड़ा और इसके साथ ही सेरेना का टेनिस सफर खत्म हो गया।

टेनिस स्टार अपने आखिरी मैच के बाद भावुक नजर आईं। उन्होंने मैच के बाद कहा, ‘यह मेरे लिए अब तक का सबसे अविश्वसनीय सफर रहा है। उन्होंने कहा कि, मैं उस हर व्यक्ति की आभारी हूं जिसने सेरेना आगे बढ़ो, कह कर मेरा हौसला बढ़ाया। उन्होंने अपने परिवार को भी धन्यवाद दिया।

सेरेना ने मैच के बाद एक इंटरव्यू के दौरान अपने फैंस से कहा, बहुत.बहुत धन्यवाद... आप लोग आज अद्भुत थे। मैंने कोशिश की लेकिन अजला ने थोड़ा बेहतर खेला...धन्यवाद डैडी, मुझे पता है कि आप देख रहे हैं। 

सेरेना ने अपने माता पिता को भी धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, धन्यवाद, मां...ये सब मेरे माता.पिता के साथ शुरू हुआ इसलिए मैं उनके लिए आभारी हूं। इस बीच उनकी आंखों से आंसु निकल आए। जिस पर सेरेना ने कहा कि, मुझे लगता है ये खुश आँसू हैं! अगर वीनस नहीं होती तो मैं सेरेना नहीं बनती। इसलिए शुक्रीया वीनस यही एकमात्र कारण है कि सेरेना विलियम्स कभी मौजूद थीं।

आपको बता दें कि, मिशिगन में जन्मीं सेरेना को टेनिस की ट्रेनिंग उनकी मां ओरेसीन प्राइस और पिता रिचर्ड विलियम्स ने ही दी। उनके पिता चाहते थे कि कम से कम एक बेटी टेनिस स्टार बने। सेरेना ने अपने पिता के इस सपने को पूरा करते हुए ग्रैंड स्लैम स्तर पर अपना पहला मैच 16 साल की उम्र में ऑस्ट्रेलियाई ओपन में जीता था वहीं 17 साल की उम्र में मार्टिना हिंगिस को 11 सितंबर 1999 को यूएस ओपन के फाइनल में अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था।

इसके बाद सेरेना ने कई खिताब अपने नाम किए। सेरेना ने 22 साल की उम्र तक टेनिस के चारों मेजर टूर्नामेंट जीत लिए थे। हालांकि उस दौर में उनकी बहन वीनस विलियम्स उनकी सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्वी बन गई थीं। लेकिन साल 2002 के फ्रेंच ओपन में सेरेना ने अपनी बहन को हराकर दूसरा ग्रैंड स्लैम भी अपने नाम कर लिया था।
 

Created On :   3 Sep 2022 9:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story