कोहली ने खेली विराट पारी, भारत ने 4 विकेट से जीता मैच,दीवाली से पहले देश को टीम का तोहफा

The wait is over, in some time arch-rivals India and Pakistan will be face to face
कोहली ने खेली विराट पारी, भारत ने 4 विकेट से जीता मैच,दीवाली से पहले देश को टीम का तोहफा
India vs Pakistan Live Updates t20 world cup 2022 कोहली ने खेली विराट पारी, भारत ने 4 विकेट से जीता मैच,दीवाली से पहले देश को टीम का तोहफा
हाईलाइट
  • टी-20 विश्वकप में सातवीं बार भिड़ने जा रहे हैं भारत-पाकिस्तान

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न, अंचल श्रीधर। भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही। राहुल के बाद कप्तान रोहित शर्मा भी हुए आउट। शर्मा ने 4 रन बनाकर  राउफ का बने शिकार।  

 लेकिन विराट कोहली ने 53 गेंद में  82 रनों की नाबाद धुआंधार पारी खेली और मैच में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। मैदान में मौजूद लोग जीत के बाद जश्न मना रहे हैं

 

हार्दिक पांडया 37 गेंद में 40 रन बनाकर आउट हुए। हार्दिक पांडया  और विराट कोहली क्रीज पर मौजद है,भारतीय फैंस को इस जोड़ी से बड़ी उम्मीदें है।18 वे ओवर ने कोहली ने अपना अर्धशतक पूरा किया। पाकिस्तान के खिलाफ कोहली ने जमकर बल्लेबाजी की है। 

हार्दिक पांडया  और विराट कोहली क्रीज पर मौजद है,भारतीय फैंस को इस जोड़ी से बड़ी उम्मीदें है। इस मैच को पाकिस्तान से जीतने के लिए भारतीय टीम की इस जोड़ी को लंबी साझेदारी करनी होगी। जिस तरह से दोनों ही बल्लेबाज पाकिस्तान के गेंदबाजों के खिलाफ रन बना रहे है। उससे तो यही लग रहा है कि मैच में भारत ने पूरी तरह से वापसी कर ली है।

12 वें ओवर में टीम इंडिया के खाते में 20 रन आये। इस ओवर में 20 रन आने के बाद ही मैच में भारत की पकड़ मजबूत हो गयी है।

अक्षर पटेल भी महज 2 रन बनाकर आउट हुए।उनसे पहले भारतीय टीम के सूर्यकुमार यादव भी आउट हो गए।  

नशीम शाह ने भारत को दिया बड़ा झटका, के एल राहुल को बोल्ड कर पाकिस्तान को दिलाई पहली सफलता

नशीम शाह ने भारत को दिया बड़ा झटका, के एल राहुल को बोल्ड कर पाकिस्तान को दिलाई पहली सफलता। 4 रन बनाकर आउट हुए राहुल।

पाकिस्तान ने भारत के सामने रखा 160 रनों का लक्ष्य, इफ्तिखार और शान मसूद ने लगाएं अर्धशतक, हार्दिक और अर्शदीप ने हासिल कीं 3-3 सफलताएं

मैच में पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए और भारत के सामने जीत के लिए 160 रनों का लक्ष्य रखा। भारत के गेंदबाजों ने कप्तान रोहित के फैसले को सही साबित करते हुए पाकिस्तान बल्लेबाजों को रनों के तरसा दिया। भारत की तरफ से अपना पहला विश्वकप खेल रहे अर्शदीप सिंह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम समेत 3 बल्लेबाजों  को आउट किया। हार्दिक ने भी मिडिल ओवरों में घातक गेदबाजी की ओर 3 विकेट अपने नाम किए। पाकिस्तान की तरफ से इफ्तिखार अहमद और शान मसूद ने अर्धशतक लगाए। 

 आखिरी ओवर में भुवनेश्वर को मिली पहली सफलता  

 भुवनेश्वर कुमार ने तेज बैटिंग करते हुए शाहीन शाह आफरीदी को 16 रनों के स्कोर पर आउट कर मैच में अपना पहला विकेट हासिल किया।

शान मसूद के अर्धशतक से पाकिस्तान सम्मानजनक स्कोर की ओर

पाकिस्तानी बल्लेबाज शान मसूद ने पूरा किया अपना अर्धशतक, 42 गेंदों पर 52 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद। 

अर्शदीप सिंह ने आसिफ अली को आउट कर पाकिस्तान को दिया सातवां झटका

अर्शदीप सिंह ने पाकिस्तान के आक्रमक बल्लेबाज आसिफ अली को सस्ते में आउट कर मैच में हासिल की अपनी तीसरी सफलता। आसिफ अली ने बनाए केवल 2 रन। पाकिस्तान के 7 बल्लेबाज पवेलियन रवाना। शान मसूद अभी भी 44 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद। 

हार्दिक पांडया को मिली तीसरी सफलता, मोहम्मद नवाज को किया आउट

हार्दिक पांडया ने पाकिस्तान को दिया छठवां झटका, मोहम्मद नवाज को 9 रनों के स्कोर पर किया आउट। शान मसूद और आसिफ अली क्रीज पर मौजूद। 

पांड्या ने पाकिस्तान को दिए दो लगातार झटके, शादाब खान और हैदर अली को किया आउट

हार्दिक पांड्या ने तीसरे अंतिम ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को लगातार दो झटके दिए। उन्होंने शादाब खान और हैदर अली को कैच आउट कराकर पवेलियन रवाना किया। शादाब 5 तो वहीं हैदर अली केवल 2 रन बनाकर आउट हुए। शान मसूद और मोहम्मद नवाज क्रीज पर मौजूद।

तूफानी बैटिंग कर रहे इफ्तिखार 51 रन बनाकर आउट

मोहम्मद शमी ने तूफानी बैटिंग कर रहे इफ्तिखार अहमद को किया आउट। आउट होने से पहले इफ्तिखार ने खेली 51 रनों की शानदार पारी। इफ्तिखार के आउट होने के बाद शादाब खान बैटिंग करने उतरे। शान मसूद 30 रनों पर नाबाद।

अर्शदीप ने दिए पाकिस्तान को दो बड़े झटके, शान मसूद और इफ्तिखार क्रीज पर मौजूद

पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान ने की खराब शुरुआत। युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और उपकप्तान मोहम्मद रिजवान को किया आउट। बाबर आजम जहां खाता नहीं खोल पाए वहीं मोहम्मद रिजवान महज 4 रन बना पाए। फिलहाल शान मसूद और इफ्तिखार क्रीज पर मौजूद हैं।

अर्शदीप ने दिया पाकिस्तान को एक और बड़ा झटका, मोहम्मद रिजवान को आउट कर किया पवेलियन रवाना

कप्तान बाबर आजम को आउट करने के बाद अर्शदीप ने पाकिस्तान को एक और बड़ा झटका दिया। अर्शदीप की गेंद पर मोहम्मद रिजवान 4 रनों के स्कोर भुवनेश्वर कुमार के हाथों हुए कैच आउट। शान मसूद और इफ्तिखार अहमद क्रीज पर मौजूद। 

फर्श से अर्श पर दीप, वर्ल्ड कप की पहली ही गेंद पर किया पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को आउट

वर्ल्डकप की अपनी पहली ही गेंद पर युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह बाबर आजम के रुप में बड़ा विकेट लिया। पाकिस्तान को 1 रन के स्कोर बाबर आजम के रुप में बड़ा झटका लगा। बाबर बिना खाता खोले पवेलियन रवाना।  

हाईवोल्टेज मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी करने का लिया फैसला

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे इस महामुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। 

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारतीय टीम - रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक(विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी।

पाकिस्तान टीम - बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), शान मसूद, हैदर अली, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी, हारिस रउफ, आसिफ अली

कुछ ही देर में शुरु होने वाला है सुपरहिट मुकाबला

पिछले 1 साल से चला आ रहा इंतजार आखिरकार खत्म हुआ और बस अब से कुछ देर में एक हाईवोल्टेज मुकाबले में चिर प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान एक दूसरे से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर भिड़ेंगे। रोहित की अगुवाई में निश्चित ही भारतीय टीम पिछले साल की ऐतिहासिक हार का बदला लेना चाहेगी बता दें पिछले साल वर्ल्ड कप में दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर भारत को पाकिस्तान से 10 विकेट से हार का सामना करना पढ़ा था। यह किसी भी वर्ल्ड कप में भारत की पाकिस्तान के खिलाफ पहली हार थी। टी-20 वर्ल्ड कप में अबतक भारत और पाकिस्तान का 6 बार आमना-सामना हुआ है जिसमें से भारत ने 5 और पाकिस्तान ने 1 मैच पर कब्जा जमाया है।

Created On :   23 Oct 2022 7:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story