Tokyo Olympics: आईओए के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने कहा- भारतीय दल में 228 सदस्य होंगे, 119 एथलीट शामिल

Tokyo Olympics: Indian contingent to consist of 228 members, including 119 athletes
Tokyo Olympics: आईओए के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने कहा- भारतीय दल में 228 सदस्य होंगे, 119 एथलीट शामिल
Tokyo Olympics: आईओए के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने कहा- भारतीय दल में 228 सदस्य होंगे, 119 एथलीट शामिल
हाईलाइट
  • 67 पुरुष और 52 महिला प्रतिभागी
  • इस दल में 119 एथलीट शामिल होंगे
  • भारत टोक्यो ओलंपिक के लिए 228 सदस्यीय मजबूत दल भेजेगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत टोक्यो ओलंपिक के लिए 228 सदस्यीय मजबूत दल भेजेगा जिसमें 119 एथलीट शामिल होंगे। 119 एथलीटों में से, 67 पुरुष और 52 महिला प्रतिभागी हैं। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की। बत्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओलंपिक में जाने वाले भारतीय एथलीटों के साथ बातचीत के दौरान ये बात कही।

बत्रा ने यह भी खुलासा किया कि एथलीटों का पहला बैच 17 जुलाई को टोक्यो के लिए रवाना होगा। इसमें कुल 90 एथलीट और अधिकारी होंगे। भारत ओलंपिक में कुल 85 पदक स्पर्धाओं में भाग लेगा। यह ओलंपिक में भारत का अब तक का सबसे बड़ा एथलीटों का दल होगा। नवनियुक्त खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी टोक्यो जाने वाले एथलीटों को बधाई दी और प्रधानमंत्री के नेतृत्व की भी प्रशंसा की।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ओलंपिक जाने वाले 15 खिलाड़ियों से बातचीत की। पीएम ने जिन खिलाड़ियों से बात की, उनमें एमसी मैरीकॉम (मुक्केबाजी), सानिया मिर्जा (टेनिस), तीरंदाज दीपिका कुमारी, प्रवीण जाधव, भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा, दुती चंद (एथलेटिक्स), आशीष कुमार (कुश्ती), पीवी सिंधु (बैडमिंटन), एलावेनिल वलारिवन (शूटर), सौरभ चौधरी (शूटर), शरथ कमल (टेबल टेनिस), मनिका बत्रा (टेबल टेनिस), विनेश फोगट (कुश्ती), साजन प्रकाश (तैराकी) और मनप्रीत सिंह (हॉकी) शामिल थे।

पीएम मोदी ने कहा, आपको अपेक्षाओं के बोझ तले दबने की जरूरत नहीं है, आप बस अपना 100% दें। उन्होंने कहा, कोरोना ने बहुत कुछ बदल दिया। ओलंपिक का साल बदल गया। आपकी तैयारियों का तरीका बदल गया। टोक्यो में आपको एक अलग तरह का माहौल मिलने वाला है।

Created On :   13 July 2021 3:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story