मैचों में झिंगन के योद्धा जैसे रुख के अनुकरण की कोशिश : गहलोत

Trying to emulate Jhingans warrior-like attitude in matches: Gehlot
मैचों में झिंगन के योद्धा जैसे रुख के अनुकरण की कोशिश : गहलोत
मैचों में झिंगन के योद्धा जैसे रुख के अनुकरण की कोशिश : गहलोत
हाईलाइट
  • मैचों में झिंगन के योद्धा जैसे रुख के अनुकरण की कोशिश : गहलोत

नई दिल्ली, 6 जुलाई (आईएएनएस)। भारतीय फुटबाल टीम के युवा डिफेंडर नरेन्द्र गहलोत ने कहा है कि मैच के दौरान वह सीनियर खिलाड़ी संदेश झिंगन के रवैये का अनुकरण करने की कोशिश करते हैं।

18 वर्षीय गहलोत ने पिछले साल सात जुलाई को अहमदाबाद में ताजिकिस्तान के खिलाफ खेले गए इंटरकॉन्टिनेंटल कप से अंतर्राष्ट्रीय पदार्पण किया था। उन्होंने अपने पदार्पण के बाद नौ दिन बाद ही सीरिया के खिलाफ अपना पहला गोल किया था।

गहलोत ने एआईएफएफ वेबसाइट से कहा, सबसे बड़ी सीख यह रही है कि हर कोई गलती करता है। लेकिन उन्हें नहीं दोहराना महत्वपूर्ण है। एक डिफेंडर के रूप में मुझे पता है कि मुझे किन क्षेत्रों में सुधार करने की जरूरत है और सीनियर भी हमें उस संबंध में हमारा मार्गदर्शन करते हैं।

उन्होंने कहा, सीनियर सभी पहलुओं पर बेहद ध्यान केंद्रित करते हैं और अनुशासित रहते हैं। जब मजे करने का समय होता है, तो हम मजे करते हैं लेकिन जब काम में उतरना होता है, तो वे वास्तव में गंभीर होते हैं।

गहलोत ने कहा, उदाहरण के लिए, संदेश (झिंगन) पाजी मैचों के दौरान योद्धा जैसे रवैये के साथ खेलते हैं और बहुत आक्रामक होते हैं। प्रशिक्षण में वह हर समय अपना 100 फीसदी देते हैं और शारीरिक रूप से बहुत मजबूत हैं। उनकी इन्हीं चीजों को मैं अनुकरण करने की कोशिश करता हूं। वे समय-समय पर हमारे साथ अपने अनुभवों को भी साझा करता है, जिनसे हमें काफी कुछ सीखने को मिलता है। इसी तरह सुनील (छेत्री) भाई भी हम सभी के लिए बड़ी प्रेरणा हैं। वे हम सभी को बेशकीमती सलाहें देते हैं।

- -आईएएनएस

Created On :   6 July 2020 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story