• Dainik Bhaskar Hindi
  • Sports
  • US Open 2020: Dominic Thiem and serena williams enters in the quarter-finals, Rohan Bopanna out of the tournament

दैनिक भास्कर हिंदी: US Open 2020: डोमिनिक थीम-सेरेना विलियम्स क्वार्टर फाइनल में, रोहन बोपन्ना टूर्नामेंट से बाहर

September 8th, 2020

हाईलाइट

  • डोमिनिक थीम साल के चौथे ग्रैंड स्लैम-यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे
  • सेरेना विलियम्स 53वीं बार किसी ग्रैंड स्लैम के क्वार्टर फाइनल में पहुंची
  • रोहन बोपन्ना की हार के साथ ही टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती समाप्त

डिजिटल डेस्क। ऑस्ट्रिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी डोमिनिक थीम साल के चौथे ग्रैंड स्लैम-यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। दूसरी सीड थीम ने मेंस सिंगल्स के प्री क्वार्टर फाइनल में फेलिक्स एगुर एलियासिमे को 7-6 (4), 6-1, 6-1 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है। 2014 में टूर्नामेंट का खिताब जीतने वाले थीम का क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के अलेक्स डि मिनौर से सामना होगा।

‘बिग थ्री’ के बाद थीम टूर्नामेंट के प्रबल दावेदार
रोजर फेडरर, राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच की गैरमौजूदगी में अब डोमिनिक थीम टूर्नामेंट का खिताब जीतने के प्रबल दावेदार हैं। 2004 के फ्रेंच ओपन के बाद किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में यह पहला मौका है, जब ‘बिग थ्री’ यानी फेडरर, नडाल और जोकोविच में से कोई भी क्वार्टर फाइनल में नहीं पहुंचा है। बता दें कि फेडरर और नडाल ने कोरोनावायरस महामारी के चलते टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया। वहीं वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविच टूर्नामेंट के प्री क्वार्टर फाइनल में डिसक्वालिफाई होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। मैच के दौरान लाइन्सवुमन को बॉल हिट करने के कारण जोकोविच को टूर्नामेंट से डिसक्वालिफाई कर दिया गया था।

सेरेना 53वीं बार किसी ग्रैंड स्लैम के क्वार्टर फाइनल में
वहीं पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने भी क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। सेरेना ने विमेंस सिंगल्स के प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ग्रीस की मारिया सक्कारी को 6-3, 6-7(6) और 6-3 से हराया। इस जीत के साथ सेरेना 53वीं बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंची। सेरेना आर्थर ऐश स्टेडियम में 100 मैच जीतने वालीं पहली खिलाड़ी भी बन गईं हैं। अब सेरेना का क्वार्टर फाइनल में मुकाबला बुल्गारिया की त्स्वेताना पिरोनकोवा से होगा। सेरेना इस टूर्नमेंट को जीतकर रिकॉर्ड 24वां ग्रैंड स्लैम टाइटल अपने नाम करना चाहती हैं। अगर वे ऐसा कर लेती हैं, तो मार्गरेट कोर्ट के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगी। सेरेना ने छह बार यूएस ओपन का खिताब अपने नाम किया है। 

टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती पुरी तरह समाप्त
वहीं रोहन बोपन्ना की हार के साथ ही टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है। भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और उनके जोड़ीदार कनाडा के डेनिस शापालोव टूर्नामेंट के मेंस डबल्स के क्वार्टर फाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। बोपन्ना-डेनिस की जोड़ी को क्वार्टर फाइनल में जीन जुलियन रोजर और होरिया टेकाउ की जोड़ी ने 5-7, 5-7 से हराया।