US OPEN 2020: रोहन बोपन्ना मेंस डबल्स के क्वार्टरफाइनल में, थीम-सेरेना प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

us open 2020: rohan bopanna and denis shapovalov enters mens doubles quarterfinals, dominic thiem, serena williams, news updates
US OPEN 2020: रोहन बोपन्ना मेंस डबल्स के क्वार्टरफाइनल में, थीम-सेरेना प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचे
US OPEN 2020: रोहन बोपन्ना मेंस डबल्स के क्वार्टरफाइनल में, थीम-सेरेना प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचे
हाईलाइट
  • डोमीनिक थीम और सेरेना विलियम्स प्री- क्वार्टर फाइनल में पहुंचे
  • बोपन्ना-डेनिस साल के चौथे ग्रैंड स्लैम-यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

डिजिटल डेस्क। भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और उनके जोड़ीदार कनाडा के डेनिस शापालोव साल के चौथे ग्रैंड स्लैम-यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। बोपन्ना-शापालोव की जोड़ी ने शनिवार को मेंस डबल्स के चौथे राउंड में पहला सेट हारने के बाद अगले दो सेट में बेहतरीन वापसी करते हुए अंतिम 8 में जगह बनाई।  बोपन्ना-शापालोव ने एक घंटे 47 मिनट तक चले प्री क्वार्टर फाइनल में छठी सीड केविन क्रिएट्ज और एंड्रियास मिज की जोड़ी को 4-6, 6-4, 6-3 से हराया। 

अब क्वार्टर फाइनल में बोपन्ना और शापालोव की जोड़ी का सामना जीन जुलियन रोजर और होरिया टेकाउ की जोड़ी से होगा, जिन्होंने एक अन्य मुकाबले में कोलंबिया के मौजूदा चैम्पियन जुआन सेबेस्टियन काबल और रोबर्ट फराह की जोड़ी को हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। बोपन्ना ने मैच के बाद कहा, कुल मिलाकर अच्छा समापन रहा। कल काफी लंबा दिन रहने के बाद मेरे पार्टनर ने शानदार प्रयास किया और बेहतरीन वापसी की। आज की जीत भी अच्छी रही।

थीम प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचे
वहीं दूसरी सीड ऑस्ट्रिया के डोमीनिक थीम ने भी पूर्व चैंपियन क्रोएशिया के मारिन सिलिच को हराकर प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। थीम ने 2014 में अमेरिका ओपन का खिताब जीतने वाले सिलिच को 6-2 6-2 3-6 6-3 से हराकर प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। डोमीनिक थीम ने जीत के बाद कहा, मैं यहां थोड़ा धीमा था, लेकिन मैंने सभी मौकों का फायदा उठाया। मैं गेंद को अच्छी तरह से रिटर्न कर रहा था। प्री क्वार्टर फाइनल में अब थीम का सामना 20 साल के कनाडा के युवा खिलाड़ी फेलिक्स एगुर एलियासिमे से होगा।

सेरेना प्री-क्वार्टर फाइनल में
वहीं पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने हमवतन और पूर्व चैंपियन स्लोअनी स्टीफंस को हराकर प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। तीसरी सीड सेरेना ने 2017 में यहां खिताब जीतने वाली स्टीफंस को 2-6, 6-2, 6-2 से मात दी। सेरेना ने एक घंटे 43 मिनट में यह मुकाबला अपने नाम किया। सेरेना ने जीत के बाद कहा, कहना पड़ेगा कि यह काफी तेज था। हमारे पास हमेशा कुछ अविश्वसनीय मैच होते हैं और यह मेरी फिटनेस का सबसे अच्छा प्रदर्शन करता है, जब मैं स्लोअनी के खिलाफ खेलती हूं। मैंने पहले सेट के हारने के बाद शांत रहने और अधिक शांत रहने की कोशिश की। मुझे पता था कि मेरे लिए सिर्फ कोशिश करते रहना महत्वपूर्ण था। 

सेरेना अपने 23 ग्रैंड स्लैम खिताब में से छह ग्रैंड स्लैम खिताब अमेरिका ओपन के रूप में जीत चुकी है। क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए अब सेरेना का सामना 15वीं सीड यूनान की मारिया सकारी से होगा, जिन्होंने अमेरिका की 19 साल की अमांडा एनिसिमोवा को 6-3, 6-1 से हराया।


 

Created On :   6 Sep 2020 9:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story