दैनिक भास्कर हिंदी: पाकिस्तान जाने के लिए अम्मी ने नहीं दी थी विराट को इजाजत!

September 16th, 2017

डिजिटल डेस्क, लाहौर। करीब 9 साल बाद पाकिस्तान की जमीन पर वर्ल्ड XI की टीम मैच खेलने गई थी। जिसको लेकर पाकिस्तानी समर्थकों में काफी उत्साह देखने को मिला। गद्दाफी स्टेडियम में भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी के समर्थक उनके नाम के बैनर लहराते दिखे। सभी फेंस को इंतेजार था कि विराट और धोनी भी आएंगे, लेकिन उनके नहीं आने से प्रशंसक उदास नजर आए। स्टेडियम में एक दर्शक बैनर के जरिए कोहली का मजाक उड़ाते हुए यह बताता नजर आया कि कोहली को उसी अम्मी ने पाकिस्तान आने की इजाजत नहीं दी। ऐसे ही कई मैसेज के साथ उनके फेंस स्टेडियम में उदास नजर आए।

फाइनल मुकाबला गद्दाफी स्टेडियम में खेला गया था। पाकिस्तान में क्रिकेट प्रेमी चाहते थे कि इस टूर्नामेंट में भारत को भी हिस्सा लेना चाहिए था ताकि उन्हें महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली का मैच देखने को मिलता। समर्थकों के अनुसार अगर ये दोनों खिलाड़ी भी आते तो मैच में और रोमांच आता। बता दें की वर्ल्ड XI टीम पाकिस्तान में 3 मैचों की T20 सीरीज खेलने के लिए गई थी। 15 सितंबर को हुए आखिरी मैच में पाकिस्तान ने वर्ल्ड XI को 33 रनों से हराकर सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया।

विराट का उड़ा मजाक
वहीं स्टेडियम में एक वाकया ऐसा भी हुआ जहां भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली का मजाक बनाया गया। दरअसल गद्दाफी स्टेडियम में मौजूद दर्शकों में से एक जगह ऐसा बैनर देखने को मिला जिस पर लिखा था, विराट कोहली को अम्मी से इजाजत नहीं मिली पाकिस्तान आने की। हालांकि पाकिस्तान में विराट कोहली के चाहने वालों कि तादाद भी कम नहीं है। एक उर्दू न्यूज़ चैनल को दिए गए इंटरव्यू में शाहिद आफरीदी ने कहा था कि दोनों खिलाड़ी इन मैचों में खेलकर दिखा सकते थे कि खेल से बड़े-बड़े मुद्दों को भी सुलझाया जा सकता है।