विश्न महिला मुक्केबाजी : मैरी कॉम क्वार्टर फाइनल में

Vishn Womens Boxing: Mary Kom in quarter finals
विश्न महिला मुक्केबाजी : मैरी कॉम क्वार्टर फाइनल में
विश्न महिला मुक्केबाजी : मैरी कॉम क्वार्टर फाइनल में

उलान उदे (रुस), 8 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारत की दिग्गज मुक्केबाज एम.सी. मैरी कॉम ने मंगलवार को थाईलैंड की जितपोंग जुतमस को दूसरे दौर में मात दे विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के 51 किलोग्राम भारवर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।

मैरी कॉम ने थाईलैंड की खिलाड़ी को 5-0 से मात देते हुए अंतिम-8 में जगह बनाई।

मैरी कॉम को पहले दौर में बाई मिली थी। अपने बदले हुए भारवर्ग 51 किलोग्राम में पहले विश्व खिताब के लिए रिंग में उतरी मैरी कॉम ने खेल अपनी पहचान के मुताबिक ही खेला। दोनों मुक्केबाजों ने आक्रामक शुरुआत की थी और यही कारण था कि कई बार रैफरी को इन दोनों को अलग करने के लिए कहना पड़ा। मैरी हालांकि पहले राउंड के अंत में थोड़ा डिफेंसिव होकर खेलने लगीं। उन्होंने मौका देखते ही अच्छे पंच बरसाए।

दूसरे राउंड में भी यही हाल रहा। दोनों मुक्केबाज अपनी आक्रामकता में कमी नहीं कर रही थीं। मैरी 1-2 के संयोजन से अंक बटोरने की कोशिश में थी और सही जगह पंच लगाने में भी सफल हो रही थी साथ ही वह अपनी फुर्ती के कारण जितपोंग के पंचों से अच्छा बचाव भी कर रही थीं।

तीसरे दौर में भी मैरी ने दाएं और बाएं जैब का अच्छा इस्तेमाल किया और जितपोंग के करीबन आने पर अपरकट भी लगाए। अंतत: मैरी के हिस्से जीत आई।

-- आईएएनएस

Created On :   8 Oct 2019 11:30 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story