वेस्टइंडीज को बेहतर बल्लेबाजी करने की जरूरत : सिमंस

West Indies need to bat better: Simmons
वेस्टइंडीज को बेहतर बल्लेबाजी करने की जरूरत : सिमंस
टी-20 वर्ल्ड कप 2022 वेस्टइंडीज को बेहतर बल्लेबाजी करने की जरूरत : सिमंस
हाईलाइट
  • 6 से 13 ओवर के बीच में 26 रन में सात विकेट खो दिए

डिजिटल डेस्क, होबार्ट। आईसीसी टी20 विश्व कप के पहले दौर में अपने ग्रुप बी मैच में स्कॉटलैंड से 42 रन की हार के बाद, वेस्टइंडीज के मुख्य कोच फिल सिमंस ने अपनी टीम से कहा, उन्हें अब जागने के साथ बेहतर बल्लेबाजी करने की जरूरत है।

बेलेरिव ओवल में 161 रनों का पीछा करते हुए, वेस्टइंडीज ने खराब प्रदर्शन किया और वह कभी भी लक्ष्य का पीछा करता नजर नहीं आया। मार्क वाट (3/12) और ऑफ स्पिनर माइकल लीस्क (2/14) ने आपस में पांच विकेट साझा किए और 27 डॉट गेंदें फेंकी।

दो बार के टी20 विश्व कप विजेताओं की बल्लेबाजी का प्रदर्शन ऐसा था कि उन्होंने 5.4 ओवर में 53/1 से शुरू होकर, 42 रन से मैच हारने के लिए, 6 से 13 ओवर के बीच में 26 रन में सात विकेट खो दिए। अब उनके लिए सुपर 12 चरण के लिए क्वालीफाई की संभावना कम हो गई है।

सिमंस ने कहा, मुझे लगता है कि आज का मैच देखकर हर कोई निराश होगा। हमारी बल्लेबाजी पेशेवर नहीं थी और हमें जागने और जितना हो सके उतना पेशेवर होने की जरूरत है जब हम बल्लेबाजी कर रहे हों ऐसा लगता है कि गेंदबाज कड़ी मेहनत कर रहे हैं और हमें अच्छी स्थिति में ला रहे हैं, लेकिन बल्लेबाज लड़खड़ाते रहते हैं।

सिमंस ने बताया कि वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी में गिरावट टी20 में बार-बार क्यों देखी जा रही है और सोमवार के मैच में भी ऐसा देखने को मिला। मुझे नहीं पता। हमने ड्रेसिंग रूम में अभी तक पूछताछ शुरू नहीं की है। उन्हें ड्रेसिंग रूम में जाने से पहले खुद को थोड़ा शांत होने दें!

लेकिन मुझे लगता है कि यह बहुत अधिक खराब बल्लेबाजी है। बल्लेबाज के रूप में आपको अपने विकेट पर बहुत अधिक ध्यान देना होगा। हर बार जब हम खेलते हैं तो हम रन रेट के साथ ऊपर होते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम किसके खिलाफ खेल रहे हैं। लेकिन हम विकेट खोते रहते हैं। इसलिए मुझे लगता है कि मैं पिछले कुछ महीनों से इसे ठीक करने की कोशिश कर रहा हूं। ऐसा नहीं लगता कि यह अभी तक ठीक हुआ है।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Oct 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story