एक ही गेंद पर आर अश्विन ने लिया दूसरी बार रिव्यू, फिर भी अंपायर ने नहीं बदला अपना फैसला

एक ही गेंद पर आर अश्विन ने लिया दूसरी बार रिव्यू, फिर भी अंपायर ने नहीं बदला अपना फैसला

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु प्रीमियर लीग के सातवें सीजन में शुरुआत से ही कुछ ऐसा मोमेंट्स देखने मिल रहे हैं जो क्रिकेट के मैदान पर बेहद कम दिखाई देते हैं। जहां सीजन के दूसरे मुकाबले में अभिषेक तंवर ने टी-20 इतिहास की सबसे महंगी आखिरी गेंद डालते हुए 18 रन लूटा दिए थे। वहीं अब बुधवार को खेले गए सीजन के चौथे मुकाबले में भारतीय टीम के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने एक ही गेंद पर दूसरी बार रिव्यू लेते हुए थर्ड अंपायर के फैसले को ही चुनौती दे दिया। जिसे देखकर खिलाड़ियों और अधिकारियों समेत फैंस भी हैरान रह गए।

ऑनफिल्ड अंपायर ने दिया आउट

दरअसल, बुधवार को टीएनपीएल 2023 के चौथे मैच में डिंडीगुल ड्रेगन और बा11सी ट्राइसी के बीच खेला गया। जहां पहले बल्लेबाजी करने उतरी ट्राइसी की पारी का 13वां ओवर विपक्षी टीम के कप्तान आर अश्विल फेंक रहे थे। इसी ओवर की आखिरी गेंद पर अश्विन की एक फुट लेंथ गेंद पर ट्राइसी के बल्लेबाज आर राजकुमार ने एक बड़ा शॉर्ट खेलने की कोशिश की लेकिन गेंद उनके बल्ले के करीब से निकलकर सीधे विकेटकीपर के हाथों में चली गई। गेंदबाज और विकेटकीपर की अपील पर ऑन फिल्ड अंपायर ने आउट करार दे दिया। बल्लेबाज ने अंपायर के इस फैसले को चुनौती देते हुए डीआरएस लिया और थर्ड अंपायर ने फिल्ड अंपायर के इस फैसले को बदलते हुए बल्लेबाज को नॉट-आउट करार दिया।

अश्विन ने दी थर्ड अंपायर के फैसले को चुनौती

हालांकि, थर्ड अंपायर के इस फैसले से कोई भी संतुष्ट नहीं था क्योंकि उनके पास बल्ले पर गेंद ना लगने का कोई प्रुफ नहीं था। साथ ही रिव्यू के दौरान जब गेंद बल्ले के करीब थी तब अल्ट्राऐज में साफ हरकत दिखाई दे रही थी। हालांकि इसी दौरान बल्लेबाज का बल्ला जमीन पर भी लगा था, लेकिन थर्ड अंपायर ऑन-फिल्ड अंपायर का फैसला तभी बदल सकता है जब उसके पास अंपायर की गलती का क्लियर प्रुफ हो, नहीं तो ऑन-फिल्ड अंपायर के फैसले को ही सही माना जाता है। लेकिन थर्ड अंपायर ने ऐसा नहीं किया, जिसकी वजह से ड्रेगन के कप्तान आर अश्विन ने दोबारा से रिव्यू ले लिया। हालांकि उनका यह रिव्यू बरबाद हो गया क्योंकि थर्ड अंपायर ने अपने पिछले फैसले को ही सही ठहराया। जिसकी वजह से अश्विन और अंपायर के बीच काफी देर तक बहस भी हुई।

एकतरफा अंदाज में जीती डिंडीगुल ड्रेगन

बात करे इस मुकाबले कि तो इस पूरे मामले का मुकाबले रिजल्ट पर कोई बड़ा असर नहीं पड़ा। डिंडीगुल ड्रेगन की टीम ने बा11सी ट्राइसी पर 6 विकटों से एकतरफा जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करने उतरी ट्राइसी की टीम 19.1 ओवर में महज 120 रनों पर ढेर हो गई। जिसके जवाब में ड्रेगन की टीम ने 31 गेंदें शेष रहते 4 विकेट गवांकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया। ड्रेगन के लिए इस मुकाबले में मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने महज 21 रन देकर तीन बल्लेबाजों को आउट कर मैच विनिंग प्रदर्शन किया।

Created On :   15 Jun 2023 1:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story