महिला क्रिकेट: दक्षिण अफ्रीका सफेद गेंद श्रृंखला के लिए बांग्लादेश, श्रीलंका की महिला टीमों की मेजबानी करेगा

दक्षिण अफ्रीका सफेद गेंद श्रृंखला के लिए बांग्लादेश, श्रीलंका की महिला टीमों की मेजबानी करेगा
  • बांग्लादेश 3-23 दिसंबर तक दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगा
  • श्रीलंका 27 मार्च से 17 अप्रैल, 2024 तक करेगी साउथ अफ्रीका का दौरा

डिजिटल डेस्क, जोहान्सबर्ग। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने घोषणा की है कि उसकी महिला टीम 2023-24 सीज़न में महिलाओं की सफेद गेंद श्रृंखला के लिए बांग्लादेश और श्रीलंका की मेजबानी करेगी। जहां बांग्लादेश 3-23 दिसंबर तक दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगा, वहीं श्रीलंका 27 मार्च से 17 अप्रैल, 2024 तक देश का दौरा करने वाला है।

दक्षिण अफ्रीका इस समय पाकिस्तान के सफेद गेंद दौरे पर है और बांग्लादेश और श्रीलंका से भिड़ने से पहले घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगा। दक्षिण अफ्रीका 3, 6 और 8 दिसंबर को तीन मैचों की टी20 सीरीज में बांग्लादेश से भिड़ेगा। इसके बाद 16-23 दिसंबर तक दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज होगी और यह आईसीसी महिला चैंपियनशिप 2022-25 (आईडब्ल्यूसी) का हिस्सा है, जो 2025 महिला वनडे विश्व कप क्वालीफिकेशन के लिए अंक प्रदान करता है।

बांग्लादेश दौरे के आयोजन स्थल चार शहरों में होंगे: बेनोनी, किम्बरली, पूर्वी लंदन और पोचेफस्ट्रूम। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका 2023-24 सीज़न के अंत में श्रीलंका का स्वागत करेगा। इसमें 27 मार्च से 3 अप्रैल तक बेनोनी, पोचेफस्ट्रूम और ईस्ट लंदन द्वारा आयोजित होने वाले तीन टी20 शामिल हैं, इससे बाद 9-17 अप्रैल तक ईस्ट लंदन, किम्बरली और पोचेफस्ट्रूम में तीन वनडे मैच होंगे। सीएसए ने कहा कि दोनों दौरों में संबंधित आईडब्ल्यूसी वन-डे से पहले 50 ओवर का अभ्यास मैच होगा, जिसमें दक्षिण अफ्रीका एकादश अपने बांग्लादेशी और श्रीलंकाई समकक्षों से भिड़ेगी।

"बांग्लादेश और श्रीलंका द्वारा प्रस्तुत चुनौतियों का सामना करना प्रोटियाज़ महिलाओं के लिए हमारे 2023/24 ग्रीष्मकालीन क्रिकेट की रोमांचक निरंतरता और परिणति दोनों का प्रतीक है। ये आने वाले दौरे रोमांचक क्रिकेट कार्रवाई का वादा करते हैं और हमारी टीम को अंतरराष्ट्रीय मंच पर चमकने का एक और अवसर प्रदान करते हैं।"

"दिसंबर के त्योहारी महीने के दौरान दक्षिण अफ़्रीकी गर्मियों के केंद्र में बांग्लादेश का स्वागत करना विशेष रूप से दिलचस्प है। देश में साल के अंत की खुशी के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का मिश्रण देश भर के खेल प्रेमियों के लिए एक उपहार होगा, जबकि श्रीलंका का सीज़न के अंत में यह दौरा प्रोटियाज़ महिलाओं के लिए एक व्यस्त और सफल अभियान के लिए एक उपयुक्त समापन के रूप में काम करेगा।

सीएसए के मुख्य कार्यकारी फोलेत्सी मोसेकी ने कहा, "मैं इन व्यापक दौरों के सुचारू निष्पादन को सुनिश्चित करने में सहयोग और सुविधा के लिए बांग्लादेश और श्रीलंका के राष्ट्रीय निकायों के प्रति अपना आभार व्यक्त करता हूं। यह प्रयास दक्षिण अफ्रीका को एक बार फिर से महिला क्रिकेट के विशिष्ट प्रदर्शन का आनंद लेने में सक्षम बनाता है।"

दक्षिण अफ्रीका ने हाल ही में घरेलू धरती पर महिला टी20 विश्व कप 2023 के राउंड-रॉबिन चरण में श्रीलंका और बांग्लादेश का सामना किया था। श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका पर आश्चर्यजनक रूप से तीन रन की जीत के साथ ग्रुप चरण की शुरुआत की। मेजबान देश ने ग्रुप ए को बांग्लादेश पर जीत के साथ समाप्त किया और अंततः सेमीफाइनल में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया और पहली बार फाइनल में पहुंचकर इतिहास रच दिया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   8 Sep 2023 11:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story