लॉर्ड्स टेस्ट के पहले दिन मैदान पर हुआ बवाल, पिच खराब करने मैदान में घुसे प्रदर्शनकारी, देखिए वीडियो

लॉर्ड्स टेस्ट के पहले दिन मैदान पर हुआ बवाल, पिच खराब करने मैदान में घुसे प्रदर्शनकारी, देखिए वीडियो
  • मैच के पहले घंटे में हुआ बवाल
  • पिच खराब करने पहुंचे प्रदर्शनकारी
  • हाथों में नारंगी कलर या मिट्टी जैसा कुछ

डिजिटल डेस्क, लॉर्ड्स। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट क्रिकेट की सबसे बड़ी रायवलरी एशेज सीरीज 2023 का दूसरा टेस्ट आज से लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर शुरू हुआ। मुकाबले के पहले दिन पहले ही सेशन में जमकर हंगामा हुआ क्योंकि दो प्रदर्शनकारी पिच को खराब करने के लिए सीधे मैदान में घूस आए। उनके हाथों में नारंगी कलर या मिट्टी जैसा कुछ था, जिससे वो पिच खराब करने के लिए तेजी से आगे बढ़ रहे थे। लेकिन तभी इंग्लैंड टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने एक प्रदर्शनकारी को पकड़ लिया और उसे उठाकर मैदान से बाहर फेंक आए। जिसके बाद गार्ड्स ने उन्हें मैदान से बाहर किया।

हाथों में कुछ लेकर आए थे प्रदर्शनकारी

इस बीच दूसरा प्रदर्शनकारी पिच के दूसरी ओर बेहद करीब पहुंच गया था। लेकिन खिलाड़ियों और गार्ड्स ने उसे पकड़ लिया। इस पूरे मामले में दोनों प्रदर्शनकारियों के हाथों से नारंगी कलर या मिट्टी जैसा कुछ उड़कर मैदान में फैल गया और बेयरस्टो की जर्सी भी गंदी हो गई। जिसके बाद तुरंत ग्राउंड भी साफ किया गया और बेयरस्टो ने भी ड्रेसिंग रूम में जाकर अपनी जर्सी चेंज की।

"जस्ट स्टॉप ऑयल" के तहत विरोध

बता दें कि, इस पूरे मामले में मैदान में घुसने वाले प्रदर्शनकारी "जस्ट स्टॉप ऑयल" के तहत विरोध जता रहे थे। जो इन दिनों लंदन में जारी प्रदर्शन का नाम है। जिसमें प्रदर्शनकारी ब्रिटेन सरकार की नई तेल, गैस और कोयला प्रोजेक्ट्स के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इन प्रदर्शनकारियों का मानना है कि सरकार की इन पर्यावरण विरोधी नीतियों का फल सभी को भुगतना पड़ेगा। इसलिए वे सरकार से इन प्रोजेक्ट्स से जुड़े लाइसेंसों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं। यह एक पर्यावरणीय एक्टिविस्ट ग्रुप है जो ब्रिटेन सरकार द्वारा 2025 तक के लिए जारी किए गए 100 से अधिक तेल और गैस प्रोजेक्ट्स के लाइसेंसों को रद्द करने के लिए प्रदर्शन कर रहा है।

Created On :   28 Jun 2023 11:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story