पाकिस्तान के "विराट कोहली" ने साधा गौतम गंभीर पर निशाना, कहा- विराट से जलते हैं गौतम

पाकिस्तान के विराट कोहली ने साधा गौतम गंभीर पर निशाना, कहा- विराट से जलते हैं गौतम
  • अहमद शहजाद ने आईपीएल में हुई लड़ाई पर की बात
  • पाकिस्तान के विराट कोहली कहलाते थे अहमद शहजाद

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आईपीएल 2023 का सबसे चर्चित मामला विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच हुई बहस थी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलने वाले विराट कोहली और लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटॉर गौतम गंभीर लखनऊ के इकाना स्टेडियम में मुकाबले के बाद आपस में भिड़ गए थे। इस पूरे मामले में कई एक्सपर्ट्स और मौजूदा खिलाड़ियों ने अपनी राय रखी थी। लेकिन अब करीब डेढ़ महीने बाद पाकिस्तान के विराट कोहली कहे जाने वाले पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज अहमद शहजाद ने इस मामले पर बात करते हुए गौतम गंभीर पर निशाना साधा है।

कोहली से जलते हैं गंभीर- शहजाद

पाकिस्तानी टीम से बाहर चल रहे अहमद शहजाद ने नादिर अली के पॉडकास्ट पर कहा कि, मैंने जो मैदान पर देखा वह काफी दुखद है। मैं यह समझ सकता हूं कि नवीन उल हक और विराट कोहली के बीच मैदान पर क्या हुआ। लेकिन आप यह नहीं समझ पा रहे हैं कि गंभीर ने अपने ही देश के खिलाड़ी जो इस वक्त दुनिया का सबसे बड़ा खिलाड़ी है उसे निशाना क्यों बनाया। मुझे लगता है कि वह विराट कोहली को मिले सम्मान और सफलता को पचा नहीं पा रहे हैं। विराट ने इतनी छोटी उम्र में सब कुछ हासिल कर लिया जो गंभीर अपने पूरे करियर में नहीं कर पाए। इसलिए वह विराट से विवाद खड़ा करने का मौका ढूंढते रहते हैं क्योंकि मैंने कभी की किसी सपोर्ट स्टाफ के मेंबर को खिलाड़ियों के बीच झगड़े में कुदते हुए नहीं देखा है।

ड्रेसिंग रूम का माहौल खराब

पाकिस्तान का यह धाकड़ बल्लेबाज यही नहीं रूका उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स के ड्रेसिंग रूम के माहौल को लेकर कहा कि, आईपीएल एक ब्रांड है और अगर वहां कोई किसी भारतीय सुपरस्टार के साथ ऐसा व्यवहार कर रहा है, इसका मतलब ड्रेसिंग रूम में नफरत फैली हुई है। तभी किसी खिलाड़ी को एक महान खिलाड़ी से मैदान पर ऐसा व्यवहार करने का आत्मविश्वास मिलता है। उन्होंने कहा मैंने कभी किसी को विराट कोहली से दुर्व्यवहार करते नहीं देखा है। वह इस खेल के दिग्गज हैं और आपको उनका सम्मान करना चाहिए। अगर आपने एक बार उन्हें अपना "मैन ऑफ द मैच" का अवॉर्ड दे दिया तो इसका मतलब यह नहीं है कि आपने उनसे जीवन भर दुर्व्यवहार करने का अधिकार पा लिया है।

पाक के विराट कहलाते थे शहजाद

बता दें कि, एक समय पर अहमद शहजाद को पाकिस्तान का विराट कोहली माना जाता था। लेकिन खराब फॉर्म और राजनीति ने उनके करियर को बहुत जल्द खत्म कर दिया। पाकिस्तान के लिए करीब 10 सालों तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाले अहमद शहजाद ने कमाल का प्रदर्शन किया। शहजाद ने 13 टेस्ट मैचों में 41 की औसत से 982 रन, 81 वनडे मैचों में 33 की औसत से 2605 रन और 59 टी-20 मैचों में 26 की औसत से 1471 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से सभी फॉर्मेट्स में कुल 25 अर्धशतक और 10 शतक भी निकले। शहजाद फिलहाल केवल 31 साल के हैं, लेकिन पाकिस्तान टीम में वापसी के दरवाजे उनके लिए लगभग बंद हो चुके हैं।

Created On :   29 Jun 2023 8:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story