अहमदाबाद में लापरवाही से गाड़ी चलाने में 7 दिन में 3 बड़ी दुर्घटनाएं

अहमदाबाद में लापरवाही से गाड़ी चलाने में 7 दिन में 3 बड़ी दुर्घटनाएं
  • पिछले सात दिनों में गुजरात में सड़क सुरक्षा पर कड़ा प्रहार हुआ है
  • अहमदाबाद में तेज गति से गाड़ी चलाने के तीन हाई-प्रोफाइल मामले सामने आए हैं
  • गुजरात हाईकोर्ट ने सड़क कानूनों के कमजोर कार्यान्वयन के लिए ट्रैफिक पुलिस की आलोचना की

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। पिछले सात दिनों में गुजरात में सड़क सुरक्षा पर कड़ा प्रहार हुआ है, जिसमें अहमदाबाद में तेज गति से गाड़ी चलाने के तीन हाई-प्रोफाइल मामले सामने आए हैं।

सबसे पहला, जगुआर चला रहे ताथ्या पटेल ने कथित तौर पर 20 जुलाई को इस्कॉन फ्लाईओवर पर नौ पैदल यात्रियों को कुचल दिया था। पटेल पर इससे पहले 1 जनवरी को गांधीनगर के वंसजादा गांव में उसी जगुआर को एक मंदिर के खंभे से टकराने का भी आरोप लगाया गया है।

बाद में पुलिस ने पटेल पर भारतीय दंड संहिता की धारा 279 और 427 और मोटर वाहन अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया।

इसके बाद, अहमदाबाद पुलिस ने शहर के सीटीएम इलाके के निवासी कमलेश तुलसीभाई बिश्नोई को गिरफ्तार किया। 40 वर्षीय बिश्नोई पर मोटर वाहन अधिनियम की धारा 185 और वैध परमिट के बिना नशे में गाड़ी चलाने के लिए निषेध अधिनियम की धारा 66 (1) (बी) के तहत आरोप लगाया गया था। पुलिस के अनुसार, बिश्नोई नशे में अपनी बीएमडब्ल्यू कार को खतरनाक तरीके से चला रहा था, इसलिए उसे हिरासत में लेना पड़ा।

तीसरी घटना में एक दिल को दहला देने वाला वीडियो 26 जुलाई को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। जिसमें पुलिस दया की गुहार लगा रहे दो लोगों को बेरहमी से पीट रही है। बाद में पता चला कि दोनों व्यक्तियों को अहमदाबाद में शराब के नशे में कथित तौर पर लापरवाही से गाड़ी चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

उनमें से सबसे प्रमुख 25 वर्षीय केदार दवे थे। इन्होंने अहमदाबाद के मणिनगर में अपनी कार पलटने से पहले अपने तीन दोस्तों के साथ कथित तौर पर शराब पी थी। ये घटनाएं 20 जुलाई को सरखेज-गांधीनगर (एसजी) राजमार्ग पर एक भयानक दुर्घटना के मद्देनजर हुईं, जब एक लक्जरी कार ने लोगों के एक समूह को रौंद दिया था, जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई थी।

गुजरात हाईकोर्ट ने सड़क कानूनों के कमजोर कार्यान्वयन के लिए ट्रैफिक पुलिस की आलोचना की है और उन्हें प्रभावी कार्रवाई करने के लिए 9 अगस्त तक का समय दिया है। रिपोर्ट के अनुसार, इस साल एसजी हाईवे पर पहले सात महीनों में ही 23 लोगों की मौत हो चुकी है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 July 2023 5:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story