तिलक लगाकर आने पर रोक, हिंदूवादी संगठनों ने लगाया जाम, एसडीएम ने बनाया जांच दल, आज से करेगा जांच

तिलक लगाकर आने पर रोक, हिंदूवादी संगठनों ने लगाया जाम, एसडीएम ने बनाया जांच दल, आज से करेगा जांच
  • झिलमिल के स्कूल की घटना
  • हिंदूवादी संगठनों ने किया प्रदर्शन
  • एसडीएम ने बनाया जांच दल

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा/चौरई। विकासखंड के झिलमिली स्थित डीपी मिश्रा स्कूल में तिलक लगाकर स्कूल आने वाले बच्चों को टॉर्चर करने का मामला सामने आया हैं। एक दिन पहले इस मामले में बच्चे के परिजनों द्वारा शिकायत करने के बाद सोमवार को हिंदूवादी संगठनों ने स्कूल प्रांगण के बाहर प्रदर्शन कर चक्काजाम कर दिया। उन्होंने अधिकारियों से संबंधित शिक्षकों पर कार्रवाई की मांग की है। हिंदूवादी संगठनों ने ज्ञापन में बताया कि सिहोरा गांव में रहने वाला छात्र झिलमिली डीपी मिश्रा स्कूल में कक्षा नौवीं में पढ़ता हैं। यहां पर इस छात्र के अलावा एक अन्य साथी ने आरोप लगाया है कि वह रोजाना तिलक लगाकर स्कूल आते हैं। जिसको लेकर स्कूल की शिक्षिका और प्रधान पाठक ने उन्हें तिलक लगाकर स्कूल ना आने की बात कहते हुए धमकाया। छात्रों का आरोप है कि पिछले एक सप्ताह से वह परेशान हैं।

छात्रों ने आरोप लगाया कि उसके हाथ में गुदना से राम नाम लिखा है, जिसको मिटाने के लिए भी शिक्षिका द्वारा कहा गया है। ऐसे में छात्रों ने अपने परिजनों से इसकी शिकायत की। वहीं हिंदूवादी संगठनों ने इसकी जानकारी लगते ही सोमवार को स्कूल प्रांगण के बाहर प्रदर्शन किया। उन्होंने सिवनी छिंदवाड़ा मुख्य मार्ग भी जाम कर दिया। बाद में तहसीलदार और थाना प्रभारी शशि विश्वकर्मा ने मौके पर पहुंचकर हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं को समझाइश देकर उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया तब प्रदर्शन शांत हुआ।

प्रधान पाठक देते हैं संरक्षण, शिक्षिका ने कहा- जानती नहीं

इस मामले में संबंधित शिक्षिका का कहना है कि छात्र आरोप लगा रहा है, वह उस बच्चे को जानती तक नहीं है। ना ही वह उनकी कक्षा का हैं। जबकि स्कूल के बच्चों का कहना हैं कि मैडम हाल ही में स्कूल आई हैं। यहां उन्होंने प्रधान पाठक पर भी संरक्षण देने का आरोप लगाया है।

गोदना मिटाने के प्रयास में खरोच लिया हाथ

छात्र अपने हाथ में गुदना से लिखा राम नाम मिटाने के चक्कर में अपने हाथ को ब्लेड से खुरच बैठा। दरअसल बताया जा रहा है कि स्कूल टीचर और प्रधान पाठक उसे नाम मिटाने के लिए रोजाना बोलते थे। जिसके लिए वह ब्लेड से नाम मिटा रहा था, जिसे देखकर परिजनों ने उसे डांटा। इसके बाद पूरा मामला सामने आया।

एसडीएम ने बनाया जांच दल, आज से करेगा जांच

एसडीएम प्रभात मिश्रा ने बताया कि सोमवार को जांच दल का गठन किया है। इसमें तहसीलदार राजेंद्र टेकाम, बीईओ बघेल और बीआरसी मुकेश श्रीवास्तव का जांच दल बनाया हैं। मंगलवार से जांच दल सभी के बयान लेकर रिपोर्ट एसडीएम को सौंपेगा।

Created On :   25 July 2023 3:45 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story