नशे में वाहन चलाने वालों की खैर नहीं, दर्ज होगा गैर-जमानती मुकदमा

नशे में वाहन चलाने वालों की खैर नहीं, दर्ज होगा गैर-जमानती मुकदमा
-मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने दिए निर्देश

डिजिटल डेस्क, मुंबई । बिना लाइसेंस और शराब पीकर लापरवाही से वाहन चलाने वाले चालकों के खिलाफ गैर-जमानती मुकदमा दर्ज करने के संबंध में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक हुई। बैठक में हिमाचल प्रदेश की तर्ज पर कानून में सुधार करने संबंधित प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजने का निर्देश मुख्यमंत्री शिंदे ने दिया है। मुख्यमंत्री मे कहा कि वाहन चालकों की लापरवाही के कारण किसी की भी जान नहीं जानी चाहिए। इसलिए कठोर कार्रवाई की आवश्यकता है। सह्याद्री अतिथि गृह में हुई इस बैठक में पुलिस महासंचालक रजनीश सेठ, गृह विभाग के प्रधान सचिव, अपर पुलिस महासंचालक यातायात रवींद्र सिंघल, परिवहन आयुक्त विवेक भीमनवार आदि उपस्थित थे।

बैठक में सड़कों पर लापरवाही से गाड़ी चलाने से जुड़े मामलों को गैर-जमानती अपराध बनाने के गृह विभाग के प्रस्ताव पर चर्चा हुई। मुख्यमंत्री ने मुंबई-पुणे हाईवे, समृद्धि महामार्ग पर होने वाले हादसों को रोकने के लिए किेए जा रहे उपायों की जानकारी भी ली। मुंबई पुणे महामार्ग पर ढलान वाले स्थानों पर हादसों को रोकने के लिए सूचना बोर्ड लगाने अन्य उपाय करने का निर्देश मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिया।

2021 में 9,829 लोगों की मौत

बिना लाइसेंस और शराब पीकर लापरवाही से वाहन चलाने के कारण हादसे होते हैं। इन हादसों में बेगुनाह लोगों की मौत होती है। 2021 में तेज गति से वाहन चलाने के कारण 20 हजार 860 हादसे हुए थे। इन हादसों में 9, 829 लोगों की मौत हुई थी।

Created On :   16 May 2023 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story