दैनिक भास्कर हिंदी: ताऊ ने की ज्यादती की कोशिश, फिर गला घोंटकर उतार दिया मौत के घाट

April 21st, 2019

डिजिटल डेस्क, सतना। सिंहपुर थाना क्षेत्र गांव में 13 वर्षीय बालिका की हत्या उसके ही बड़े पिता ने ज्यादती में नाकाम होने पर रस्सी से गला घोंटकर कर दी थी। जांच के दौरान मिले साक्ष्यों के आधार पर पुलिस ने सच्चाई सामने लाकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। बताया जाता है कि आरोपी हत्या की वारदात को अंजाम देकर गांव से बाहर चला गया था। पुलिस ने जांच के दौरान तमाम तथ्य एकत्रित किए और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

वारदात को अंजाम देकर चला गया था गांव से बाहर
उक्त जानकारी देते हुए टीआई अरूण मर्शकोले ने बताया कि विगत 14 अप्रैल की सुबह किशोरी को घर पर छोड़कर माता-पिता खेत चले गए थे, तब दोपहर में अकेले देखकर आरोपी फूलचन्द विश्वकर्मा पुत्र बुधुआ 50 वर्ष ने उसे दबोच कर हवस का शिकार बना लिया। इस दौरान पीड़िता के विरोध करने पर आरोपी ने आंगन में पड़ी भैंस बांधने की रस्सी से गला घोटकर पीड़िता की हत्या कर दी। जघन्य हत्याकांड को अंजाम देने के बाद आरोपी बाहर चला गया। उधर जब शाम को किशोरी का पिता खेत से आया तो उसे बेसुध पड़े देखकर किसी तरह देवेन्द्र नगर अस्पताल ले गया जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया था।

तब सामने आया सच
पोस्टमार्टम में गला घोटकर हत्या की बात सामने आई तो पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत कायमी कर जांच-पड़ताल शुरू कर दी। परिजन और आसपास के लोगों के बयान एवं परिस्थिति जन्य साक्ष्य के आधार पर फूलचन्द को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने जुर्म स्वीकार कर हत्या में प्रयुक्त रस्सी बरामद करा दी, तब पुलिस ने धारा 376, 376ए,बी आईपीसी व 5/6 पाक्सो एक्ट बढ़ा दी। बच्ची की हत्या के बाद परिवार  सदमे में है। परिवार को समझ नहीं आ रहा कि आरोपी द्वारा ऐसा क्यों किया। घटना से गांव में आक्रोश का माहौल है।