विधानसभा चुनाव 2021: भाजपा ने की असम के तीन विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा, 30 अक्टूबर को होंगे उपचुनाव

October 4th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भाजपा ने सोमवार को असम के तीन विधानसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की, जहां 30 अक्टूबर को अन्य राज्यों के 27 निर्वाचन क्षेत्रों के साथ उपचुनाव होंगे। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने एक बयान में कहा, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने असम विधानसभा के उपचुनाव के लिए नामों का फैसला किया है। भाजपा ने भवानीपुर से फणीधर तालुकदार, मरियानी से रूपज्योति कुर्मी और थौरा से सुशांत बोरगोहेन को टिकट दिया है।

भाजपा ने रविवार को महाराष्ट्र, मिजोरम और तेलंगाना में विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की थी। भाजपा ने हुजूराबाद से तेलंगाना के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री इटेला राजेंदर को मैदान में उतारा है। पार्टी ने महाराष्ट्र के देगलुर (एससी) विधानसभा क्षेत्र से सुभाष पिराजीराव सावने और मिजोरम में तुइरियाल (एसटी) विधानसभा सीट से के. लादिंथरा के नामों की घोषणा की। जून में, राजेंद्र टीआरएस से इस्तीफा देने के बाद भाजपा में शामिल हो गए थे। मई में, उन्हें मेडक जिले में भूमि हथियाने के आरोपों पर तेलंगाना मंत्रिमंडल से हटा दिया गया था। उन्होंने कहा था कि उन्हें गलत तरीके से निशाना बनाया गया।

28 सितंबर को, भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) ने दादरा और नगर हवेली, मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में तीन संसदीय क्षेत्रों में रिक्तियों को भरने के लिए मतदान कार्यक्रम की घोषणा की। चुनाव आयोग ने विभिन्न राज्यों के विधानसभा क्षेत्रों में 30 रिक्त पदों को भरने के लिए निर्धारित उपचुनावों की भी घोषणा की। चुनाव आयोग द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार, मतदान 30 अक्टूबर को होगा और मतों की गिनती 2 नवंबर को होगी। पार्टी के एक अंदरूनी सूत्र ने कहा कि राज्य इकाइयों के नामों की सिफारिश के बाद अन्य राज्यों के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जाएगी। पार्टी के एक नेता ने कहा, राज्य केंद्रीय नेतृत्व को शॉर्टलिस्ट किए गए नामों की सिफारिश करेंगे और सीईसी नाम को अंतिम रूप देगा।

(आईएएनएस)