आंध्र प्रदेश : चंद्रबाबू नायडू ने जगन रेड्डी से पेट्रोल-डीजल के टैक्स में कटौती करने की मांग की

May 23rd, 2022

डिजिटल डेस्क, अमरावती। तेलुगू देशम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं आंध्रप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबूू नायडू ने सोमवार को मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी से पेट्रोल-डीजल पर राज्य सरकार की ओर से वसूले जाने वाले कर में कटौती करने की मांग की। तेदेपा अध्यक्ष ने आम लोगों को राहत देने के मकसद से केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर उत्पाद शुल्क में कटौती किये जाने की घोषणा का स्वागत किया।

उन्होंने केंद्र सरकार के राज्य सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर वसूले जाने वाले कर में कटौती के आह्वान का भी स्वागत किया। नायडू ने कहा कि आंध्रप्रदेश की वाईएसआर कांग्रेस पार्टी की सरकार को भी राजस्थान, ओडिशा और तमिलनाडु सरकार की तरह ईंधन पर लगने वाले कर में कटौती की घोषणा करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क में आठ रुपये प्रति लीटर और डीजल में छह रुपये प्रति लीटर की कटौती की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि कई राज्यों ने केंद्र सरकार के आह्वान पर कर में कटौती की घोषणा की है तो आखिर आंध्रप्रदेश की जनता ने ऐसा क्या गुनाह किया है कि जगन सरकार उन्हें राहत नहीं दे रही है।

चंद्रबाबू नायडू ने राज्य सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कर में कटौती करने के बजाय जगन रेड्डी की सरकार लोगों पर नये करों का बोझ डाल रही है। इससे राज्य में आवश्यक वस्तुओं के दाम बढ़ गये हैं और वाईएसआरसीपी के शासन में लोगों का जीना दूभर हो गया है। उन्होंने कहा कि तेदेपा के शासनकाल में आंध्रप्रदेश विकास के मामले में अव्वल था लेकिन जगन रेड्डी की सरकार ने राज्य को पेट्रोल और डीजल की सर्वाधिक कीमत के मामले में अव्वल बना दिया है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.