दिल्ली में 17 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, CM केजरीवाल बोले- मेट्रो सर्विस रहेगी बंद

Chief Minister Arvind Kejriwal extended lockdown till 17 May in Delhi Metro service closed in Delhi
दिल्ली में 17 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, CM केजरीवाल बोले- मेट्रो सर्विस रहेगी बंद
दिल्ली में 17 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, CM केजरीवाल बोले- मेट्रो सर्विस रहेगी बंद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना की रफ्तार को थामने के लिए लगाया गया लॉकडाउन अब एक हफ्ते के लिए और बढ़ा दिया गया है।सीएम अरविंद केजरीवाल ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी।उन्होंने बताया कि दिल्ली में जो लॉकडाउन पहले 10 मई को खत्म होना था, अब वो 17 मई की सुबह तक लागू होगा।केजरीवाल ने ये भी कहा कि इस बार का लॉकडाउन ज्यादा सख्त होगा, ताकि संक्रमण की रफ्तार को काबू में किया जा सके।दिल्ली में सोमवार से मेट्रो सर्विस को भी बंद कर दिया जाएगा।

 

 

सीएम ने बताया कि दिल्ली में लॉकडाउन का अच्छा असर देखने को मिल रहा है। 26 अप्रैल के बाद से नए मामलों में धीरे-धीरे कमी भी आने लगी है और पिछले दो-तीन दिन में संक्रमण की दर 35% से घटकर 23% पर आ गई है।उन्होंने बताया कि लॉकडाउन का इस्तेमाल हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर और संसाधन को मजबूत करने में किया गया. 

सीएम ने कहा कि सबसे बड़ी दिक्कत दिल्ली में ऑक्सीजन की आई।आम दिनों में अस्पतालों में ऑक्सीजन की जितनी जरूरत होती है, उससे कई गुना ज्यादा ऑक्सीजन की जरूरत पड़ने लगी।क्योंकि अब जितने भी मरीज आ रहे हैं, उन सबको ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है।पिछले कई दिनों से हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के आदेशों से और केंद्र सरकार के सहयोग से दिल्ली में अब ऑक्सीजन की स्थिति काफी सुधर गई है।अब इस तरह की बातें सुनने को नहीं मिलतीं कि इस अस्पताल में दो घंटे की ऑक्सीजन बची है, उस अस्पताल में आधे घंटे की ऑक्सीजन बची है।

Created On :   9 May 2021 7:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story