दिल्ली सरकार : कांग्रेस ने दिल्ली शिक्षा मॉडल को बताया फरेबी मॉडल

September 24th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस नें दिल्ली सरकार के शिक्षा मॉडल को लेकर अरविंद केजरीवाल को आड़े हाथों लिया और शिक्षा मॉडल को फरेबी मॉडल करार दिया है। कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा कि, राजधानी में 1 शिक्षा मॉडल आजकल बिक रहा है लेकिन जो हमारी समझ कहती है कि यह मॉडलिंग का मॉडल भी नहीं, फरेबी और फरेब का मॉडल है।

इसके साथ ही संदीप दीक्षित ने पहले के मुकाबले और उनकी सरकार के मुकाबलों में कितने बच्चे परीक्षाओं में सफल होते हैं इसका आंकड़ा भी सबके सामने रखा उन्होंने कहा कि, 1998 में जब दिल्ली में कांग्रेस की सरकार बनी, तो सरकारी विद्यालयों में 12वीं कक्षा के 64 प्रतिशत बच्चे परीक्षा में सफल होते थे।

साल 2013-14 में जब कांग्रेस सत्ता से बाहर हुई तो 89 प्रतिशत बच्चे परीक्षा में सफल हुए। अब 96 प्रतिशत बच्चे उत्तीर्ण हो रहे हैं। यानी शीला दीक्षित की 15 साल की सरकार में 25 प्रतिशत नतीजे बढ़े, जबकि केजरीवाल सरकार के आठ वर्षों में सिर्फ सात प्रतिशत नतीजे बढ़े।

दिल्ली में अरविंद केजरीवाल ने दो चार कमरे जो ठीक किए हैं उन्हीं को दुनिया के सामने दिखाते हैं। इन्होंने दिल्ली में 500 स्कूलों की बात कही थी कांग्रेस ने डेढ़ सौ बना दिए थे, यह 50 ही बना देते। वहीं इन्होंने कमरे की बात कही, 24 हजार का दावा किया मुश्किल से इन्होंने 4 हजार कमरे ही ठीक कर पाए।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

खबरें और भी हैं...