कोरोना में MP के छात्रों को राहत, CM शिवराज सिंह ने रद्द की 12th बोर्ड की परीक्षाएं

Madhya Pradesh State Board Cancelled 12th Exam
कोरोना में MP के छात्रों को राहत, CM शिवराज सिंह ने रद्द की 12th बोर्ड की परीक्षाएं
कोरोना में MP के छात्रों को राहत, CM शिवराज सिंह ने रद्द की 12th बोर्ड की परीक्षाएं

डिजिटल डेस्क, भोपाल। गुजरात, हरियाणा के बाद मध्य प्रदेश सरकार ने भी 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं रद्द कर दी हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार समेत शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें सर्वेसम्मति के बाद सीएम शिवराज सिंह ने परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला किया। जिसके बाद शिक्षा मंत्री परमार ने कोरोना संकट के बीच परीक्षाओं को रद्द करने का ऐलान किया है। मध्य प्रदेश के बाद अब सबकी नजर यूपी और महाराष्ट्र बोर्ड पर टिकी है।

 

बता दें कि बच्चों के पैरेंट्स ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार से गुहार लगाई थी कि कोरोना के मद्देनजर बच्चों की स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मध्य प्रदेश 12वीं बोर्ड परीक्षा को रद्द कर दिया जाए। अब सरकार के इस फैसले के बाद बच्चों और उनके अभिभावकों राहत मिली है।  हरियाणा सरकार पहले बोर्ड परीक्षाओं को रद्द कर चुकी है। महाराष्ट्र सरकार भी जल्द ही बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का ऐलान करेगी। राजस्थान भी बुधवार को स्टेट बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर ऐलान कर सकता है।

गौरतलब है कि सीबीएसई 12वीं की परीक्षा को कैंसिल कर दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को इसे लेकर मीटिंग की जिसमें ये फैसला लिया गया हैं। इसमें CBSE के चेयरमैन, शिक्षा मंत्रालय के सेक्रेटरी के अलावा केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और प्रकाश जावड़ेकर शामिल हुए। मीटिंग के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि अभी छात्रों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता में है। ऐसे माहौल में उन्हें परीक्षा का तनाव देना ठीक नहीं है। हम उनकी जान खतरे में नहीं डाल सकते। बैठक में फैसला लिया गया है कि 12वीं कक्षा के नतीजे समयबद्ध तरीके से एक अच्छी तरह से परिभाषित उद्देश्य मानदंड के अनुसार बनाए जाएंगे।

Created On :   2 Jun 2021 10:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story