comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

Coronavirus: 17 मई के बाद बढ़ेगा लॉकडाउन! पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ की बैठक

Coronavirus: 17 मई के बाद बढ़ेगा लॉकडाउन! पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ की बैठक

हाईलाइट

  • क्या 17 मई के बाद भी देशभर में जारी रहेगा लॉकडाउन ?
  • आज मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी
  • लॉकडाउन 3.0 के बाद राज्यों में बने हालातों पर होगी चर्चा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में 17 मई के बाद क्या होगा ? क्या लॉकडाउन की समय-सीमा बढ़ाई जाएगी ? या लॉकडाउन में ढील देने के साथ सरकार कोई नई गाइड लाइन जारी करेगी ? इन सभी सवालों के जवाब आज मिल सकते हैं ! प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ 10 मई को अहम बैठक की। इस बैठक में सभी राज्यों के मुख्यमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लॉकडाउन और कोरोनावायरस पर अपनी राय रख रहे हैं। 

बता दें कि मुख्यमंत्रियों के साथ हुी इस अहम बैठक के बाद भी प्रधानमंत्री कोई बड़ा निर्णय लेंगे। ये बैठक दो चरणों में हुई। पहला चरण दोपहर तीन बजे शुरु हुआ। वहीं दूसरा चरण शाम 6 बजे हुआ। गौरलतब है कि देशभर में कोरोनावायरस का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। अबतक 67 हजार से ज्यादा लोग इस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। कोरोनावायरस के खिलाफ मोदी सरकार लॉकडाउन जैसे बड़े कदम उठाते हुए लड़ रही है। इस बीच घरों में कैद लोगों के मन में सबसे बड़ा सवाल देशभर लागू लॉकडाउन है। बता दें कि पीएम मोदी के मुख्यमंत्रियों से ये पांचवी बार चर्चा होगी। पीएम मोदी ने आखिरी बार 3 मई को मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत की थी। 

कमेंट करें
XZcdj
कमेंट पढ़े
syed ather noor May 10th, 2020 23:01 IST

PM modi ko kahiye aap jitna badana hai bada bhai lekin har garib k a/c har mahine 7000 rupay dalde

NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।