मुंबई लौटेंगे शिवसेना के बागी विधायक: शिंदे ने कहा- हम बागी नहीं, शिवसैनिक हैं 

June 29th, 2022

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना के बागी मंत्री एकनाथ शिंदे का गुट बुधवार को देर शाम को गुवाहाटी से गोवा पहुंच गया है। गुवाहाटी हवाई अट्टे पर पत्रकारों से बातचीत में शिंदे ने कहा कि हम लोग गुरुवार को मुंबई पहुंचकर शक्ति परीक्षण में हिस्सा लेंगे। इसके बाद हमारे विधायकों की बैठक में अगली रणनीति तय की जाएगी। शिंदे ने दावा किया कि राज्य में बालासाहब ठाकरे के हिंदुत्व के विचारों वाली अगली सरकार होगी। शिंदे ने कहा कि हम बागी विधायक नहीं हैं हम शिवसैनिक हैं। हम बालासाहब ठाकरे की शिवसेना की विचारधारा को आगे बढ़ा रहे हैं। हम लोग हिंदुत्व की विचारधारा और राज्य की विकास के लिए काम करेंगे। इसके पहले शिंदे ने बताया था कि वे मुंबई पहुंच कर दादर स्थित बालासाहब ठाकरे के स्मृति स्थल पर जाएंगे। बालासाहब ठाकरे को नमन करने के बाद सभी विधायक विधानसभा में जाएंगे। 

भाजपा ने विधायकों को होटल में भेजा 

भाजपा ने बहुमत परीक्षण प्रस्ताव पर मतदान को लेकर अपने विधायकों को प्रशिक्षण दिया। भाजपा के सभी विधायक कोलाबा के होटल ताज प्रेसिडेंट में ठहराए गए हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि विधानभवन में विधायकों को आने से कोई रोक नहीं सकता है। शिवसेना के कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी नहीं चलने दी जाएगी। दूसरी ओर शिवसेना ने भी पार्टी के बचे हुए विधायकों को बांद्रा के ट्राइडेंट होटल में ठहराया है।  

भाजपा कार्यकर्ताओं को सात बजे हवाईअड्डे आने का आदेश 

भारतीय जनता पार्टी ने शिवसेना के बागी विधायकों के स्वागत के लिए अपने कार्यकर्ताओं को सुबह 7 बजे मुंबई हवाई अड्डे पर बुलाया है। बागी विधायकों की फ्लाइट गुरूवार सुबह आठ बजे मुंबई पहुंचने की उम्मीद है। माना जा रहा है कि अपने कार्यकर्ताओं की भीड़ के जरिए भाजपा नाराज शिवसैनिकों से बागी विधायकों की सुरक्षा भी करना चाहती है।