बिहार : लालू परिवार के ठिकानों पर एक साथ छापे

May 20th, 2022

हाईलाइट

  • कई घोटालों में संलिप्त होने का आरोप

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लाूल प्रसाद यादव एक बार फिर मुश्किलों में घिरते हुए नजर आ रहे है। चारा घोटाला केस में जमानत पर बाहर आए पूर्व सीएम लालू यादव, पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती के कई ठिकानों में सीबीआई ने एक साथ छापेमारी की। जिनमें दिल्ली, पटना, गोपालगंज  स्थित आवासों पर रेड मारी।  खबरों के मुताबिक  सीबीआई ने ये छापेमारी लालू यादव के बतौर रेल मंत्री रहते नौकरी के बदले जमीन लेने के मामले में की।  

                             

एबीपी न्यूज के मुताबिक सीबीआई को अब तक की जांच के दौरान पता चला है कि मीसा भारती के नजदीकी राजेश अग्रवाल के पास साल 2008 में करोड़ों की नकदी आई थी। निजी चैनल के अनुसार  27 मई 2008 को 60 लाख और 3 जून 2008 को 21 लाख की नकदी आई। इस नकदी को उन्होंने हवाला ऑपरेटर्स को दी। हवाला ऑपरेटर्स ने फर्जी शैल कंपनियों के जरिए पैसा लालू के परिजनों तक पहुंचाया। 

सीबीआई रेड की जानकारी जैसे ही आरजेडी समर्थक कार्यकर्ताओं को पता चली, वैसे ही वो अपने नेता के घर पहुंच गए। सुबह से ही राजेडी परिवार में समर्थक नेताओं का आना जाना लगा है। सैकड़ों राजद समर्थक सीबीआई  कार्रवाई के विरोध में जमकर नारेबाजी  कर रहे हैं। कानूनी सलाह देने के लिए वकील भी उनके घर पहुंच चुके हैं।

यूपीए सरकार के 2004 से 2009 कार्यकाल में केंद्रीय मंत्री रहे लालू प्रसाद यादव पर कई घोटालों में संलिप्त होने का आरोप लगा था। सीबीआई ने  कई दफा इसे लेकर लालू यादव के ठिकानों पर  छापेमारी की  है।  

खबरें और भी हैं...