• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • State Anand Sansthan is celebrating International Friendship Day, friendship leads to the development of culture!

दैनिक भास्कर हिंदी: राज्य आनंद संस्थान मना रहा अंतर्राष्ट्रीय मित्रता दिवस मित्रता से होता है संस्कृति का विकास!

July 30th, 2021

डिजिटल डेस्क | जबलपुर अध्यात्म विभाग के सहायक नोडल अधिकारी हेमन्त सिंह ने बताया कि राज्य आनंद संस्थान के द्वारा आज गुरूवार से 29 जुलाई से 2 अगस्त तक पाँच दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मित्रता दिवस मनाया जा रहा है। इसमे कोविड-19 से संबंधित सभी सावधानियों का पालन करते हुए मित्रता की समेकित पहलुओं से संबंधित गतिविधि पर आधारित मित्रता पर केन्द्रित पोस्टर, बैनर, ड्राईंग, कविता या अन्य कोई गतिविधि लोगों से अपेक्षित की गई है।

विशेषकर अपनी मित्रता चाहे वह किसी व्यक्ति, प्रकृति अथवा सृष्टि से हो और इस दिवस के द्वारा उसे अपने व्यवहार में शामिल करने का प्रयास करे,जिससे संवेदना, सहानुभूति, करुणा, क्षमा, भरोसा एवं सुखद साथ मित्र द्वारा गलती किए जाने पर उसके समक्ष स्वीकारोक्ति की निर्भरता,हमारा तन और मन दोनों स्वस्थ रहें,उन मित्रों को भी फोन करें जिससे आपने बहुत समय तक बात नहीं की,अपने मित्र के साथ की पुरानी स्कूल या कॉलेज की फोटो साझा करें, जिसमें आपका नाम आपके मित्र का नाम और संबंधित स्कूल एवं कॉलेज का नाम, वर्ष के साथ अंकित हो। अपने मित्र का नाम लिखकर एक सूची बनाएं जिसमें कम से कम 10 वाक्यों में उसकी कौन सी विशेषता आपको प्रभावित करती है।

उसे लिखकर भेंजें, मित्रता की पोस्टर, बैनर, ड्राइंग, कविता कोई भी गतिविधि आनंदकों के द्वारा की गई है। उसे जिला समन्वयक दीप्ति ठाकुर के व्हाट्सएप्प नम्बर 9826374217 पर भेंजे। एसएमएस, फेसबुक, टि्वीटर, ईमेल के माध्यम से भी आयोजित कर अंतर्राष्ट्रीय मित्रता दिवस को कोविड-19 के दौर में कैसे मनाएं के माध्यम से इस उद्देश्य को पूरा करने में सहयोग प्रदान करने की अपील की गई।

खबरें और भी हैं...