• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • Vaccination campaign: - Even today, the vaccine collector of Corona has appealed to the citizens to get the vaccine!

दैनिक भास्कर हिंदी: वैक्सीनेशन महाअभियान :-आज भी लगाये जायेंगे कोरोना के टीके कलेक्टर ने की नागरिकों से वैक्सीन लगवाने की अपील!

June 23rd, 2021

डिजिटल डेस्क | जबलपुर विश्व योग दिवस से शुरू हुये कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान के तहत बुधवार 23 जून को भी जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में नागरिकों को कोरोना के टीके लगाये जायेंगे। कोरोना के टीके लगाने का कार्य वैक्सीनेशन सेंटर्स पर सुबह 10 बजे से शुरू होगा। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने जिले के नागरिकों से इस महाअभियान को सफल बनाने के लिए अपनी सहभागिता निभाने तथा निकट के टीकाकरण केन्द्र पहुंचकर कोरोना का टीका लगवाने की अपील की है। श्री शर्मा ने कोरोना के संक्रमण से सुरक्षा के लिए वैक्सीन को जरूरी बताते हुए कहा कि नागरिक न केवल खुद टीका लगवाने आगे आयें बल्कि अपने सपरिवार के ऐसे सभी सदस्यों, परिचितों, रिश्तेदारों और पड़ोसियों को भी टीका लगवाने प्रेरित करें जिन्होंने अभी तक करोना की वैक्सीन नहीं लगवाई है।

कलेक्टर ने सभी जनप्रतिनिधियों तथा सामाजिक एवं स्वयंसेवी संगठनों से भी नागरिकों को कोरोना के टीके लगवाने प्रोत्साहित करने का आग्रह किया है। कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान के तहत बुधवार को कोरोना के टीके लगाने जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में लगभग 300 टीकाकरण केन्द्र बनाये जा रहे हैं। शहरी क्षेत्र में अलग-अलग केन्द्रों पर कोविशील्ड और कोवैक्सीन के टीके लगाये जायेंगे वहीं ग्रामीण क्षेत्र के टीकाकरण केन्द्रों पर केवल कोविशील्ड के टीके ही लगेंगे। कोरोना के टीके 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों को लगाये जायेंगे। टीके लगाने के लिए पूर्व से रजिस्ट्रेशन कराने की अनिवार्यता नहीं होगी। रजिस्ट्रेशन वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंचकर ऑन द स्पॉट भी कराये जा सकेंगे। जिन नागरिकों की दूसरी डोज ड्यू हो गई है वे भी वैक्सीन की दूसरी डोज टीकाकरण केन्द्र पहुंचकर लगवा सकेंगे।

खबरें और भी हैं...