दिल्ली हवाईअड्डे पर विमान दुर्घटना की धमकी की पुलिस जांच शुरू

दिल्ली हवाईअड्डे पर विमान दुर्घटना की धमकी की पुलिस जांच शुरू
  • दिल्ली हवाईअड्डे पर फर्जी धमकी की एक हालिया घटना की दिल्‍ली पुलिस ने गहन जांच शुरू कर दी है
  • अज्ञात व्यक्ति ने कॉल कर दावा किया था कि एक विमान दुर्घटनाग्रस्‍त होने वाला है
  • हालांकि, 25 जुलाई को ऐसा कुछ नहीं हुआ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली हवाईअड्डे पर फर्जी धमकी की एक हालिया घटना की दिल्‍ली पुलिस ने गहन जांच शुरू कर दी है।

एक अज्ञात व्यक्ति ने 24-25 जुलाई की रात को पुलिस को कॉल कर दावा किया कि 25 जुलाई को एक विमान दुर्घटनाग्रस्‍त होने वाला है।

पुलिस ने कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

फोन करने वाले ने हिंदी में कहा, "कल एक फ्लाइट क्रैश हो जाएगी"। हालाँकि, 25 जुलाई को ऐसा कुछ नहीं हुआ।

घटना के संबंध में दर्ज की गई प्राथमिकी से संकेत मिलता है कि कथित कॉल करने वाले ने जानबूझकर झूठी और भ्रामक जानकारी देकर जनता के बीच भय और उपद्रव पैदा किया, जिससे अनावश्यक दहशत पैदा हुई।

पीसीआर कॉल मिलने के बाद पुलिस ने तुरंत मामले की जांच की, जिसे आगे की जांच के लिए जांचकर्ताओं को भेज दिया गया।

आईएएनएस के पास मौजूद प्राथ‍मिकी की कॉपी के अनुसार, "बाद की जांच से पता चला कि धमकी भरी कॉल करने के लिए इस्तेमाल किया गया मोबाइल नंबर बिहार के गया निवासी अभिनंदन कुमार के नाम पर पंजीकृत था।"

इसके अलावा, आईजीआई हवाईअड्डे के टर्मिनल-3 पर डायल सुरक्षा और सतर्कता के शिफ्ट प्रभारी आई.जे. जेम्स ने शिकायत दर्ज कराई कि उन्हें दिल्ली में एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) से दिल्ली पुलिस के माध्यम से दी गई धमकी के बारे में जानकारी मिली।

प्राथमिकी में कहा गया है, "कॉल करने वाले ने जनता को गलत तरीके से रोकने के लिए गलत जानकारी/कॉल देकर उपद्रव और भय पैदा किया।"

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “अब तक की गई पूछताछ से पीसीआर कॉल की सामग्री और परिस्थितियों से पता चला है कि अपराध बनता है और आईजीआई थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 182, 341, 505 (1) (बी) और 507 के तहत मामला दर्ज किया गया है।”

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 July 2023 7:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story