ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024: ग्रैंड स्लैम जीतने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने रोहन बोपन्ना, 43 साल की उम्र में रचा इतिहास

ग्रैंड स्लैम जीतने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने रोहन बोपन्ना, 43 साल की उम्र में रचा इतिहास
  • ग्रैंड स्लैम जीतने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने रोहन बोपन्ना
  • 43 साल की उम्र में रोहन ने जीता ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब
  • पुरुष डबल्स के फाइनल में जीते रोहन बोपन्ना और मैथ्यू एब्डेन

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। इस समय साल का पहला ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन खेला जा रहा है। मेलबर्न पार्क में खेले जा रहे इस ग्रैंड स्लैम में भारतीय टेनिस स्टार रोहन बोपन्ना ने इतिहास रच दिया है। आज पुरुष डबल्स के फाइनल मुकाबले में रोहन बोपन्ना और मैथ्यू एब्डेन की जोड़ी ने खिताबी जीत हासिल की। रोहन बोपन्ना और मैथ्यू एब्डेन की जोड़ी ने इटली के सिमोन बोलेली और आंद्रे वावसोरी को 7-6, 7-5 से हराया।

ग्रैंड स्लैम जितने वाले उम्रदराज खिलाड़ी

रोहन बोपन्ना ने पहली बार ग्रैंड स्लैम डबल्स का खिताब जीता है। इस खिताबी जीत के साथ 43 साल के रोहन बोपन्ना ग्रैंड स्लैम जितने वाले सबसे उम्रदराज पुरुष खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड नीदरलैंड्स जीन-जूलियन रोजर के नाम था। रोजर ने साल 2022 में 40 साल और नौ महीने की उम्र में मार्सेलो अरेवोला के साथ मिलकर फ्रेंच ओपन में पुरुष युगल के खिताब पर कब्जा जमाया था।

रोहन ने जीता है फ्रेंच ओपन का खिताब

इससे पहले रोहन बोपन्ना ने साल 2017 में रोहन बोपन्ना ने फ्रेंच ओपन में मिक्स्ड डब्लस का खिताब जीत चुके हैं। उस समय बोपन्ना ने गैब्रिएला डाब्रोव्स्की के साथ मिलकर अन्ना-लेना ग्रोनफेल्ड और रॉबर्ट फराह को 2-6, 6-2, [12-10] से हराया था। अब ऑस्ट्रेलियन ओपन में इस खिताबी जीत के साथ रोहन ने टेनिस रैंकिंग में पहला स्थान पक्का कर लिया है। बता दें कि कुछ ही दिनों पहले केंद्र सरकार ने रोहन बोपन्ना को पद्मश्री अवॉर्ड से सम्मानित किया है।

Created On :   27 Jan 2024 1:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story