लोकतंत्र को बचाने के लिए सभी विरोधियों को एक साथ आना होगा : पवार

लोकतंत्र को बचाने के लिए सभी विरोधियों को एक साथ आना होगा : पवार
  • सीएम नीतीश और डिप्टी सीएम तेजस्वी ने पवार से की मुलाकात
  • महागंठबधन बनाने की कवायद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 2024 के लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी से मुकाबला करने के लिए विपक्षी दलों ने महागंठबधन बनाने की कवायद शुरू कर दी है। इस सिलसिले में आज बिहार के सीएम नीतीश कुमार और डिप्ट सीएम तेजस्वी यादव महाराष्ट्र में एनसीपी चीफ शरद पवार से मुलाकात करने मुबंई पहुंचे। मुलाकात के बाद सीएम नीतीश कुमार , डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और शरद पवार तीनों नेताओं ने एक प्रेंस कंन्फ्रेंस की।

मुलाकात के बाद एनसीपी मुखिया पवार ने कहा आज हमारी अच्छी मुलाकात हुई है। देश का आज जो माहौल है वो सब देखने के बाद देश की प्रजातंत्र को बचाने के लिए हमें मिलकर काम करने की आवश्यकता है और हम इसका समर्थन करते हैं।

पवार को देश के लिए काम करना चाहिए: नीतीश

वहीं पीसी में नीतीश कुमार ने कहा देश में बीजेपी जो कर रही है वो देश के हित में नहीं है इसलिए हम चाहते हैं कि सभी विपक्षी दल एक साथ हो इसके लिए हमने आज बातचीत की और सभी दलों से भी बातचीत हुई है, सबकी सहमति हो रही है। हम सब एक साथ बैठकर निर्णय लेंगे। आज बहुत अच्छी चर्चा हुई और अब देश के हित में सब कुछ होने जा रहा है

देशहित में सभी दलों को एक साथ आना चाहिए। तभी देश का भला होगा। नीतीश ने गठबंधन में शरद पवार की भूमिका को लेकर एक सवाल के जवाब में कहा शरद पवार को देश के लिए काम करना चाहिए। नीतीश ने आगे मीडिया से कहा विपक्षी गठबंधन का मुख्य चेहरा शरद पवार हो इससे ज्यादा सुखद कुछ नहीं होगा। वहीं सीएम नीतीश के मुंबई दौरे पर बीजेपी नेता सम्राट चौधरी ने निशाना साधा है। चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार चाय नाश्ता करने जिस शिवसेना के पास गए हैं, उसने बिहारियों को पीटा। चौधरी ने आगे कहा बिहार सीएम राजतंत्र वाली पार्टियों के नेताओं के पास जा रहे हैं।



Created On :   11 May 2023 1:19 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story