मेरा बूथ सबसे मजबूत कैंपेन से बीजेपी का चुनावी आगाज

मेरा बूथ सबसे मजबूत कैंपेन से बीजेपी का चुनावी आगाज
  • पीएम मोदी ने किया संबोधन
  • मध्यप्रदेश में 64 हजार बूथ
  • बीजेपी की रणनीति

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मध्यप्रदेश में आयोजित हुआ मेरा बूथ सबसे मजबूत कैंपेन से पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के साथ आगामी आम चुनाव का भी आगाज हो गया है। बीजेपी ने मेरा बूथ सबसे मजबूत कैंपेन के लिए मध्यप्रदेश को चुनने के पीछे का सबसे बड़ा कारण मध्यप्रदेश में लोकसभा सीटों की संख्या अन्य पांच राज्यों से अधिक होना है। साथ ही मध्यप्रदेश में बीजेपी की सरकार भी है, जबकि इसके उलट राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है, वहीं तेलंगाना में केसीआर की कुर्सी है, आपको बता दें राजस्थान में 25, तेलंगाना में 17, छत्तीसगढ़ में 11,मिजोरम लोकसभा की 1सीट है, जबकि मध्यप्रदेश में 29 सीट है। मध्यप्रदेश में आयोजित कार्यक्रम के पीछे की राजनीति बीजेपी की इन राज्यों की विधानसभा सीटों के साथ साथ लोकसभा सीटों पर फोकस करना है। वैसे भी मध्यप्रदेश को बीजेपी का गढ़ और प्रयोगशाला के तौर पर माना जाता रहा है।

बीजेपी ने पीएम मोदी की अगुवाई में पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के साथ लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सबसे बड़ा चुनावी अभियान ‘मेरा बूथ-सबसे मजबूत' का आगाज मध्य प्रदेश से किया है। पीएम मोदी ने बूथ कार्यकर्ताओं को बूथ जीतने की प्लानिंग का मंत्र दिया। पीएम से पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने भी बूथ कार्यकर्ताओं से चर्चा की। एक तरफ पूरे देश में बीजेपी की बूथ समितियों में 80 लाख सदस्य हैं। इनमें सबसे ज्यादा 40 लाख सदस्य अकेले मध्यप्रदेश से हैं। पीएम मोदी का संबोधन 64 हजार बूथों पर लगी स्क्रीन पर होगा। आपको बता दें मध्यप्रदेश में 64,100 बूथ बीजेपी ने गठित किए है।

बीजेपी की बूथ विस्तार चुनावी रणनीति

मध्यप्रदेश से अपने बूथ विस्तार अभियान की शुरुआत करने वाली बीजेपी ने दो चरणों में इसे विस्तार दिया। पहले चरण में बीजेपी ने बूथ समितियां बनाई , और उनका डिजिटलाइजेशन किया। दूसरे चरण में पार्टी ने पन्ना प्रमुख और पन्ना समितियां गठति की । इसके बाद बूथ विजय संकल्प अभियान की शुरूआत किया।

मध्यप्रदेश दौरे से एक दिन पहले पीएम मोदी ने बूथ मजबूती को लेकर ट्वीट किया था कि भोपाल में सुबह 11:15 बजे आयोजित मेरा बूथ सबसे मजबूत कार्यक्रम हमारी सकारात्मक राजनीति को एक नया संकल्प और एक नई शक्ति प्रदान करने वाला है। यह दिन दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए समर्पित भाजपा के लाखों ऊर्जावान कार्यकर्ताओं से संवाद का साक्षी बनेगा।

Created On :   27 Jun 2023 8:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story