मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023: टिकट वितरण के बाद कांग्रेस में उभरा असंतोष

टिकट वितरण के बाद कांग्रेस में उभरा असंतोष
  • कांग्रेस ने 144 उम्मीदवारों की सूची जारी की
  • लिस्ट जारी करने के बाद टिकट न मिलने वाले नेताओं में असंतोष की भावना जगी

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची आने के बाद कई जगह विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं और कार्यकर्ता उम्मीदवार बदलने की मांग पर उतर आए हैं। राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 144 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। इस सूची में कई ऐसे नाम हैं, जो दूसरे दलों से कांग्रेस में शामिल हुए हैं। इसी के चलते विरोध और असंतोष के स्वर जोर पकड़ने लगे हैं।

कांग्रेस ने दतिया से भाजपा छोड़कर कांग्रेस में आए अवधेश नायक को उम्मीदवार बनाया तो बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। इतना ही नहीं, पुतलों का दहन तक किया। दतिया के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने कमलनाथ के नाम खुला पत्र लिखा है और उसमें कहा है कि अवधेश नायक को पार्टी ने उम्मीदवार बनाकर स्थानीय कार्यकर्ताओं की भावनाओं को गहरी चोट पहुंचाई है।

इस बीच, टीकमगढ़ जिले के खरगापुर से कांग्रेस की उम्मीदवारी के लिए दावा कर रहे अजय सिंह यादव ने मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष सहित अन्य पदों से इस्तीफा दे दिया है और पिछड़े वर्ग की उपेक्षा का आरोप लगाया है। इसी तरह नीमच जिले से उम्मीदवार बनाए गए विनीत जैन के खिलाफ भी लोगों में नाराजगी है और सोशल मीडिया पर फोटो वायरल की जा रही है कि वह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े रहे हैं और पार्टी ने उन्हें उम्मीदवार बना दिया है। राज्य में उम्मीदवारी तय होने के बाद कांग्रेस में पनप रहे असंतोष ने चुनाव से पहले पार्टी के सामने मुसीबतें खड़ी करना शुरू कर दिया है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   16 Oct 2023 3:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story