इमरान खान को फांसी दो- पाकिस्तान की संसद में उठी मांग, अदालत में सुनवाई जारी, क्या होगा इमरान खान का अंजाम?

इमरान खान को फांसी दो- पाकिस्तान की संसद में उठी मांग, अदालत में सुनवाई जारी, क्या होगा इमरान खान का अंजाम?
पाकिस्तान के हालात हुए बेकाबू

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट द्वारा इमरान खान को रिहाई देने के फैसले पर कोर्ट और शहबाज सरकार के बीच तल्खियां बढ़ती ही जा रही हैं। सरकार ने संसद में चीफ जस्टिस बंदियाल के खिलाफ निंदा प्रस्ताव लाने का फैसला किया है। वहीं सुप्रीम कोर्ट के फैसले का विरोध करने पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट में शामिल पार्टियां कोर्ट के बाहर धरना दे रही हैं। इस मूवमेंट की अगुवाई जमीयत-ए-उलेमा-इस्लाम फजल के नेता मौलाना फजल उर रहमान कर रहे हैं। मूवमेंट में पाकिस्तान की सत्ताधारी पार्टी मुस्लिम लीग नवाज की वाइस प्रेसिडेंट मरियम नवाज शामिल हुई हैं। बता दें कि यह मूवमेंट इमरान विरोधी पार्टियों ने मिलकर बनाया है। इन पार्टियों में पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज, जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी जैसी बड़ी पार्टियों समेत कई अन्य छोटी पार्टियां शामिल हैं।

जानकारी के मुताबिक, मूवमेंट के कार्यकर्ता आज सुबह से ही कोर्ट के बाहर एकत्रित होना शुरू हो गए थे। गौरतलब है कि इस्लामाबाद स्थित पाकिस्तान का सुप्रीम कोर्ट रेड जोन वाले इलाके में आता है जहां 9 मई से धारा 144 लागू है। लेकिन इसके बावजूद भी कार्यकर्ता वहां बड़ी संख्या में एकत्रित हुए और उग्र प्रदर्शन किया। कोर्ट के बाहर हो रहे इस उग्र प्रदर्शन के वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं। जिनमें ये साफ देखा जा सकता है कि कैसे मूवमेंट के कार्यकर्ताओं कोर्ट का मैन गेट फांदकर अंदर जाने की कोशिश कर रहे हैं।

इमरान की पत्नी बुशरा को मिली जमानत

वहीं अल कादिर ट्रस्ट केस में इमरान की पत्नी बुशरा को आज लाहौर हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है। 4 मिनट तक चली सुनवाई में बुशरा को 23 मई तक की प्रोटेक्टिव बेल मिल गई है। इससे पहले आज इमरान खान और बुशरा लाहौर हाईकोर्ट पहुंचे, उन्हें भारी सुरक्षा के बीच कोर्ट लाया गया। इमरान की जमानत को लेकर अभी फैसला नहीं आया है।

संसद में इमरान को फांसी देने की उठी मांग

वहीं आज पाकिस्तान की संसद में इमरान खान को फांसी देने की मांग भी उठी। विपक्ष के नेता राजा रियाज अहमद खान ने कहा कि इमरान खान को सरेआम फांसी देनी चाहिए, लेकिन अदालतें उनका ऐसे स्वागत कर रही हैं जैसे कि वह उनके दामाद हों।

इससे पहले आज सुबह इमरान खान ने शहबाज सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि लाहौर हाईकोर्ट में पेश होने से पहले उनको गिरफ्तार किया जा सकता है। उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि, 'जिस समय मैं जेल में था उस दौरान उन्होंने हिंसा के बहाने जज, ज्यूरी और जल्लाद की भूमिकाएं निभाईं।' इस दौरान उन्होंने अपनी पत्नी बुशरा बेगम को गिरफ्तार करने की आशंका भी जाहिर की। इमरान ने कहा, 'शहबाज सरकार की योजना बुशरा बेगम को जेल में डालने की है, जिससे मुझे अपमानित किया जाए। साथ ही वो मेरे खिलाफ राजद्रोह जैसे मामले का गलत उपयोग करके मुझे 10 साल के लिए जेल भेजना चाहते हैं।'

Created On :   15 May 2023 11:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story