अपकमिंग: नई Hyundai Verna जल्द होगी लॉन्च, नई स्टाइ​ल के साथ मिलेगा ये इंजन

Hyundai Verna facelift will be launched soon, get new engine will be available
अपकमिंग: नई Hyundai Verna जल्द होगी लॉन्च, नई स्टाइ​ल के साथ मिलेगा ये इंजन
अपकमिंग: नई Hyundai Verna जल्द होगी लॉन्च, नई स्टाइ​ल के साथ मिलेगा ये इंजन
हाईलाइट
  • इस कार में कई सारे नए फीचर्स देखने को मिलेंगे
  • कंपनी ने नई Hyundai Verna की तस्वीरें लॉन्च कीं
  • नई Verna की कीमत मौजूद मॉडल से अधिक होगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया की कार निर्माता कंपनी Hyundai (ह्यूंदै) जल्द अपनी पॉपुलर सिडैन Verna (वरना) के फेसलिफ्ट वेरिएंट को  भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी। इसकी चर्चा लंबे समय से हो रही है, हालांकि कंपनी ने अब पहली बार नए मॉडल की तस्वीरें जारी कर दी हैं। यह कार पहले से ज्यादा स्टाइलिश और स्पोर्टी नजर आ रही है। Hyundai Verna फेसलिफ्ट में BS6 कम्प्लायंट इंजन मिलने के साथ डिजाइन में भी बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे।

इस कार को कंपनी लेटेस्ट फीचर्स से लैस करेगी। नई 2020 Hyundai Verna को मार्च के अंत या अप्रैल की शुरुआत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। हालांकि कंपनी ने इस कार की लॉन्चिंग को लेकर फिलहाल कोई जानकारी साझा नहीं ​की है।

Toyota ने लॉन्च किया Innova Crysta का स्पेशल एडिशन

एक्सटीरियर
नई Hyundai Verna की डिजाइन की बात करें तो जारी की गई तस्वीरों के अनुसार फेसलिफ्ट मॉडल में नई ग्रिल और नया फ्रंट बंपर दिया गया है। इसके अलावा इसके हेडलैम्प क्लस्टर को रिडिजाइन किया गया है, जो अब ज्यादा ऐंगुलर है। इसकी डे-टाइम रनिंग लाइट्स की डिजाइन भी अपडेट की गई है। इस कार के पीछे की तरफ नया बंपर और नई डिजाइन के टैल लेंप भी देखने को मिलेंगे। 

इं​टीरियर
इंटीरियर को लेकर अब तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। कंपनी ने भी तस्वीरें साझा नहीं की हैं, लेकिन माना जा रहा है कि मौजूदा मॉडल के मुकाबले नई Hyundai Verna का केबिन अधिक प्रीमियम होगा। इसमें कई सारे नए फीचर्स दिए जाएंगे। इनमें डिजिटल क्लस्टर, फ्रंट वेंटिलेटेड सीटें, ट्विन टिप मफलर डिजाइन, स्मार्ट ट्रंक, इमर्जेंसी स्टॉप सिग्नल, वायरलेस चार्जर, ECO कोटिंग, लगैज नेट और हुक्स, रियर USB चार्जर और Arkamys प्रीमियम साउंड दिया जाएगा।

इंजन
नई Verna BS6 डीजल और पेट्रोल इंजन के साथ आएगी। इसमें 1.0 लीटर टर्बो GDI इंजन के सात 7-स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन, 1.5 लीटर BS6 पेट्रोल के साथ 6 मैनुअल ट्रांसमिशन और इंटेलिजेंट वेरिएबल ट्रांसमिशन (IVT) और 1.5 लीटर BS6 डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया जाएगा।

Honda की नई 2020 क्रॉसओवर एसयूवी WR-V जल्द होगी लॉन्च

कीमत
Hyundai Verna फेसलिफ्ट की कीमत मौजूदा मॉडल के मुकाबले अधिक होगी। ऐसा इसकी डिजाइन में चेंजेंस और नया इंजन मिलने के चलते होगा। बता दें कि वर्तमान में इस कार की कीमत 8.18 लाख से 14.08 लाख रुपए के बीच है।  

इनसे होगा मुकाबला
भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद नई Hyundai Verna का मुकाबला Maruti suzuki ciaz (मारुति सुजुकी सियाज) और Honda City (होंडा सिटी) जैसी कारों से होगा।

Created On :   11 March 2020 7:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story