comScore

एसयूवी: Toyota Fortuner का नया अवतार आया सामने, कंपनी ने किए ये बड़े बदलाव


हाईलाइट

  • पहले से ज्यादा बोल्ड और स्टाइलिश है नई Fortuner
  • इस मॉडल को कंपनी ने Fortuner Legender नाम दिया है
  • फिलहाल कंपनी ने इस एसयूवी को थाईलैंड में पेश किया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापानी कंपनी Toyota (टोयोटा) की पॉपुलर एसयूवी Fortuner (फॉर्च्यूनर) जल्द ही नए अवतार में आने वाली है। इसको लेकर कंपनी ने खुलासा किया है। नई 2021 Toyota Fortuner के डिजाइन को पूरी तरह से नया लुक दिया गया है। यह पहले से ज्यादा बोल्ड और स्टाइलिश नजर आ रही है। इसके अलावा इसमें अपडेटेड फीचर्स और ज्यादा पावरफुल इंजन भी दिया गया है। 

फिलहाल कंपनी ने इस एसयूवी को थाईलैंड में पेश किया है। इस मॉडल को कंपनी ने Fortuner Legender (फॉर्च्यूनर लेजेंडर) नाम से बाजार में उतारा है। भारत में फेसलिफ्ट मॉडल के लिए ग्राहकों को इंतजार करना पड़ेगा। रिपोर्ट के अनुसार Toyota Fortuner फेसलिफ्ट को इस साल के आखिर या अगले साल की शुरुआत में भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है।

मई माह में Hyundai Creta 2020 का दिखा जलवा, लॉकडाउन में बिकी इतनी कार

कीमत
बात करें नई 2021 Toyota Fortuner की कीमत की तो यह मौजूदा मॉडल से कुछ ज्यादा हो सकती है। फिलहाल भारतीय बाजार में इसकी कीमत 28.66 लाख से 34.43 लाख रुपए तक है। बता दें कि हाल में टोयोटा ने इसकी कीमत में 48 हजार रुपए का इजाफा किया है।

एक्सटीरियर
2021 Toyota Fortuner में एक दम नया लुक देखने को मिलेगा। इस कार के फ्रंट में नए LED डे-टाइम रनिंग लाइट के साथ LED प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, एलईडी टर्न इंडिकेटर्स और एक बड़ी मैश पैट्रन ग्रिल दी गई है। वहीं इसके रियर में स्लिम टेल-लाइट्स दी गई हैं। इसमें डुअल-टोन पेंट स्कीम और 18 इंच के एलॉय व्हील देखने को मिलेंगे।

इंटीरियर
बात करें इंटीरियर की तो नए मॉडल में कोई खास बदलाव नहीं किया गया है। हालांकि इसमें नया 8.0-इंच का बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। वहीं Legender वेरियंट में 9.0-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम है। इसके इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में भी हल्का अपडेट किया गया है। इस कार में 8-तरह से पावर अजस्टेबल ड्राइवर व को-ड्राइवर सीट्स और वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग भी दी गई है। इसके अलावा इसमें LED ऐम्बिएंट लाइटिंग और 9-स्पीकर JBL ऑडियो सिस्टम के साथ 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

नए अवतार में आएगी Mahindra Scorpio, टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट

इंजन और पावर
Toyota Fortuner फेसलिफ्ट में 2.4-लीटर फोर-सिलेंडर डीजल इंजन दिया गया है। यह इंजन 150hp की पावर और 400Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। फिलहाल इस कार में मिलने वाले पेट्रोल इंजन को ले​कर कोई खास जानकारी नहीं है, लेकिन उम्मीद है कि इसमें कंपनी 2.7-लीटर पेट्रोल इंजन का भी प्रयोग कर सकती है।

Video Source: Power Racer

कमेंट करें
JslDB
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।