एसयूवी: Toyota Fortuner का नया अवतार आया सामने, कंपनी ने किए ये बड़े बदलाव

एसयूवी: Toyota Fortuner का नया अवतार आया सामने, कंपनी ने किए ये बड़े बदलाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापानी कंपनी Toyota (टोयोटा) की पॉपुलर एसयूवी Fortuner (फॉर्च्यूनर) जल्द ही नए अवतार में आने वाली है। इसको लेकर कंपनी ने खुलासा किया है। नई 2021 Toyota Fortuner के डिजाइन को पूरी तरह से नया लुक दिया गया है। यह पहले से ज्यादा बोल्ड और स्टाइलिश नजर आ रही है। इसके अलावा इसमें अपडेटेड फीचर्स और ज्यादा पावरफुल इंजन भी दिया गया है। 

फिलहाल कंपनी ने इस एसयूवी को थाईलैंड में पेश किया है। इस मॉडल को कंपनी ने Fortuner Legender (फॉर्च्यूनर लेजेंडर) नाम से बाजार में उतारा है। भारत में फेसलिफ्ट मॉडल के लिए ग्राहकों को इंतजार करना पड़ेगा। रिपोर्ट के अनुसार Toyota Fortuner फेसलिफ्ट को इस साल के आखिर या अगले साल की शुरुआत में भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है।

मई माह में Hyundai Creta 2020 का दिखा जलवा, लॉकडाउन में बिकी इतनी कार

कीमत
बात करें नई 2021 Toyota Fortuner की कीमत की तो यह मौजूदा मॉडल से कुछ ज्यादा हो सकती है। फिलहाल भारतीय बाजार में इसकी कीमत 28.66 लाख से 34.43 लाख रुपए तक है। बता दें कि हाल में टोयोटा ने इसकी कीमत में 48 हजार रुपए का इजाफा किया है।

एक्सटीरियर
2021 Toyota Fortuner में एक दम नया लुक देखने को मिलेगा। इस कार के फ्रंट में नए LED डे-टाइम रनिंग लाइट के साथ LED प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, एलईडी टर्न इंडिकेटर्स और एक बड़ी मैश पैट्रन ग्रिल दी गई है। वहीं इसके रियर में स्लिम टेल-लाइट्स दी गई हैं। इसमें डुअल-टोन पेंट स्कीम और 18 इंच के एलॉय व्हील देखने को मिलेंगे।

इंटीरियर
बात करें इंटीरियर की तो नए मॉडल में कोई खास बदलाव नहीं किया गया है। हालांकि इसमें नया 8.0-इंच का बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। वहीं Legender वेरियंट में 9.0-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम है। इसके इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में भी हल्का अपडेट किया गया है। इस कार में 8-तरह से पावर अजस्टेबल ड्राइवर व को-ड्राइवर सीट्स और वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग भी दी गई है। इसके अलावा इसमें LED ऐम्बिएंट लाइटिंग और 9-स्पीकर JBL ऑडियो सिस्टम के साथ 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

नए अवतार में आएगी Mahindra Scorpio, टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट

इंजन और पावर
Toyota Fortuner फेसलिफ्ट में 2.4-लीटर फोर-सिलेंडर डीजल इंजन दिया गया है। यह इंजन 150hp की पावर और 400Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। फिलहाल इस कार में मिलने वाले पेट्रोल इंजन को ले​कर कोई खास जानकारी नहीं है, लेकिन उम्मीद है कि इसमें कंपनी 2.7-लीटर पेट्रोल इंजन का भी प्रयोग कर सकती है।

Video Source: Power Racer

Created On :   5 Jun 2020 6:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story