New Role: असल जिंदगी में शिक्षक रह चुके हैं रा​जकुमार, अब "छलांग" में निभाएंगे शिक्षक की भूमिका

Actor Rajkumar Rao Will Be Play A School Teacher Role In Upcoming Film Chhalang
New Role: असल जिंदगी में शिक्षक रह चुके हैं रा​जकुमार, अब "छलांग" में निभाएंगे शिक्षक की भूमिका
New Role: असल जिंदगी में शिक्षक रह चुके हैं रा​जकुमार, अब "छलांग" में निभाएंगे शिक्षक की भूमिका

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। अभिनेता राजकुमार राव बड़ी ही बारीकी से फिल्मों का चयन करते हैं। बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपने उम्दा अभिनय के साथ दर्शकों का मनोरंजन करने के बाद, अब अभिनेता अपनी आगामी फिल्म "छलांग" के साथ जनता को लुभाने के लिए तैयार है।

राजकुमार राव फ़िल्म में एक स्कूल शिक्षक की भूमिका निभाते हुए नज़र आएंगे, लेकिन दिलचस्प बात यह है कि अभिनेता असल ज़िन्दगी में भी एक शिक्षक रह चुके हैं। बॉलीवुड की दुनियां में कदम रखने से पहले, राजकुमार एक स्कूली शिक्षक हुआ करते थे और अब "छलांग" में असल जिंदगी के पूर्व प्रोफेशन को बड़े पर्दे पर उतारने के लिए तैयार है।

यह भी पढ़े: शाहरुख की ऑनस्क्रीन वाइफ वालूश्चा करने वाली हैं डिजिटल डेब्यू, ये एक्टर्स भी आएंगे नजर

बच्चों के साथ दोस्त की तरह रहे
राजकुमार राव ने कहा कि "मैं अपने ग्रेजुएशन के दौरान 3 महीने तक ड्रामेटिक्स पढ़ा रहा था और उन 3 महीनों में मैंने एक नाटक का निर्देशन भी किया था। मैं शिक्षक से ज्यादा एक दोस्त की तरह था, क्योंकि हमारे बीच उम्र का फासला ज्यादा नहीं था। मैं अक्सर अभिनय तकनीकों की खोज को लेकर बेहद उत्साहित रहता था और उस समय हर दिन सीखने के लिए एक रोमांचक अनुभव होता था।"

फिल्म में पीटी मास्टर हैं राजकुमार
फिल्म "छलांग" में राजकुमार राव और नुसरत भरूचा की जोड़ी देखने मिलेगी। यह उत्तरी भारत के एक अर्ध-सरकारी स्कूल के पीटी मास्टर की प्रेरणादायी कहानी है। मोंटू (राजकुमार राव) एक स्पेशल पीटी मास्टर है, जिसके लिए यह सिर्फ एक काम है। जब हालात ने मोंटू का सब कुछ दांव पर लगा दिया, जिसमें नुसरत भरूच अभिनीत नीलू भी शामिल है, जिससे वह प्यार करता है, तो मोंटू को वह करने के लिए मजबूर किया जाता है, जो उसने कभी नहीं किया और वह काम है पढ़ाना!

यह भी पढ़े: कल्कि केकलां ने दिया बेटी को जन्म, बेटी के फुटप्रिंट के साथ शेयर किए इमोशंस

स्कूल के दिनों को याद करते हुए बोले राजकुमार
वही, अपने स्कूल के दिनों से पि.टी के शिक्षक से जुड़ी यादों को साझा करते हुए राजकुमार कहते है कि "मुझे याद है कि एक स्कूली छात्र होने के नाते, मैं पी.टी पीरियड को लेकर बहुत उत्साहित हुआ करता था। मेरे पास स्कूल में सबसे अच्छे पी.टी शिक्षक थे और वे मुझसे प्यार करते थे क्योंकि मैं हमेशा खेल में अच्छा था, सिवाय एक के, जिन्हें स्कूल में मेरा नाचना और अभिनय करना पसंद नहीं था क्योंकि वह चाहते थे कि मैं केवल खेल पर ध्यान दूं। खेल ने मुझे अपने वास्तविक जीवन में अनुशासन का पालन करने में मदद की है।"

खेल के मूल्य को समझाया जाएगा
मोंटू के सफ़र के माध्यम से, फिल्म में स्पोर्ट एजुकेशन के मूल्य को कॉमेडी के जरिए समझाया जाएगा। फिल्म में दमदार कलाकारों की टोली नज़र आएगी जिन्हें देखने के लिए दर्शकों का उत्साह अपने चरम पर हैं।

यह भी पढ़े: तुमको देखा तो ये ख़याल आया... ज़िंदगी धूप तुम घना साया

हंसल मेहता कर रहे निर्देशित
सोशल कॉमेडी फिल्म "छलांग" में राजकुमार राव और नुसरत भरुचा मुख्य भूमिका निभा रहे है। हंसल मेहता द्वारा निर्देशित, लव रंजन, असीम अरोरा और ज़ीशान क्वाड्री द्वारा लिखित, "छलांग" अजय देवगन, लव रंजन और अंकुर गर्ग द्वारा निर्मित है व फ़िल्म की कहानी लव रंजन द्वारा लिखी गई है।

Created On :   10 Feb 2020 8:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story