दैनिक भास्कर हिंदी: SSR Death Case: ड्रग पेडलर ने पूछताछ में लिया रिया के भाई का नाम, पढ़िए इस केस के दिनभर के बड़े अपडेट्स

September 1st, 2020

डिजिटल डेस्क, मुंबई। एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई ने आज मंगलवार को रिया की मां संध्या चक्रवर्ती और पिता इंद्रजीत से करीब 8 घंटे पूछताछ की।बताया जा रहा है कि कल फिर सीबीआई माता-पिता दोनों को पूछताछ के लिए बुला सकती है। वहीं गौरव आर्या और रिया की वॉट्सऐप चैट में ड्रग्स की बात सामने आने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो इस मामले की जांच कर रहा है। सूत्रों के मुताबिक मुंबई में हिरासत में लिए गए एक ड्रग पेडलर ने पूछताछ में रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती का नाम लिया है। ड्रग एंगल में मुंबई के दो नेता, एक टीवी अभिनेता और एक फिल्ममेकर के शामिल होने का दावा किया जा रहा है।

सुशांत के क्रेडिट कार्ड से खूब शॉपिंग करती थी रिया
एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के फ्लैटमैट रहें सिद्धार्थ पिठानी ने CBI को जो बयान दिया है उसकी कॉपी रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क ने एक्सेस की है। इसके अनुसार सिद्धार्थ पिठानी ने सीबीआई को बताया है कि रिया चक्रवर्ती ने सुशांत के क्रेडिट कार्ड से बहुत सारी शॉपिंग की। इतना ही नहीं रिया ने एक समय तक सुशांत के हाउसहोल्ड आइटम भी बेचे। पिठानी ने सीबीआई को ये भी बताया कि दिशा सालियान की मौत की खबर सुनने के बाद सुशांत सिंह 'अस्वस्थ' हो गए थे।

दिशा की मौत की खबर सुनने के बाद सुशांत बीमार हो गए थे
सिद्धार्थ पिठानी ने CBI को अपने बयान में कहा, दिशा की मौत की खबर मिलने के बाद कॉर्नरस्टोन नामक कंपनी के मैनेजर उदय से बात की। इस कंपनी ने दिशा को सुशांत के सेलिब्रिटी मैनेजर के रूप में भेजा था जब श्रुति मोदी को चोट लगी थी। 9 जून को दिशा की आत्महत्या की खबर के बाद सुशांत काफी तनाव में आ गए थे। इस तनाव के कारण उन्होंने मुझे उनके बेडरूम में सोने के लिए कहा। वह मुझसे दिशा की मौत के बारे में हर एक जानकारी के लिए पूछते रहे। मैंने उन्हें हर जानकारी दी। 

सुशांत के परिवार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की तैयारी
रिया चक्रवर्ती ने सुशांत के परिवार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की तैयारी कर ली है। रिया ने दावा किया है कि परिवार को सुशांत के डिप्रेशन की जानकारी थी, इसके बावजूद उन्होंने जांच कर रही टीम और सुप्रीम कोर्ट में झूठे बयान दिए। रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा कि 'दवाओं के पर्चे और दो बहनों की चैट से साफ है कि सुशांत के परिवार को उनके मानसिक स्वास्थ्य की जानकारी थी। वो दवाओं के पर्चे एक दूसरे को भेज रहे थे लेकिन सुप्रीम कोर्ट और ईडी से झूठ बोला।' मानेशिंदे ने कहा कि 'सुशांत को लेकर कंसल्टेशन भी लिया गया जो अवैध है।

सुशांत केस में नहीं मिले मर्डर के सबूत
सीबीआई को जांच में ऐसा कुछ भी नहीं मिला है जिससे इस मामले को हत्या करार दिया जाए। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि सीबीआई को सुशांत के मर्डर का कोई सबूत नहीं मिला है। हालांकि इनवेस्ट‍िगेशन अभी भी ओपन है। सीबीआई के अध‍िकारियों ने आज तक को बताया कि वे सुसाइड एंगल पर फोकस कर रहे हैं। वे यह भी जांच कर रहे हैं कि कहीं इसमें सुसाइड के लिए उकसाने का केस तो नहीं बन रहा। अब तक सीबीआई ने क्राइम सीन को री-क्रिएट किया, मुंबई पुलिस द्वारा इकट्ठा सारे सबूतों की जांच की और केस के हर संद‍िग्ध से पूछताछ कर ली है। 

खबरें और भी हैं...