comScore

Bollywood: अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर हरे रंग का रिबन लगा फोटो शेयर किया, लिखा- मैं अंगदान का संकल्प ले चुका हूं

October 01st, 2020 12:18 IST

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने बुधवार को खुलासा किया कि उन्होंने अपने अंगों को दान करने का संकल्प लिया है। 77 वर्षीय अभिनेता ने अपने लोकप्रिय क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के सेट से खुद की एक तस्वीर ट्विटर पर शेयर की, जहां वह अपने सूट पर हरे रंग का रिबन बांधे हुए दिखाई दे रहे हैं। तस्वीर के साथ कैप्शन में उन्होंने लिखा, ग्रीन रिबन पहनने का सम्मान। मैं अंगदान का संकल्प ले चुका हूं...इसकी पवित्रता दिखाने के लिए हरे रंग का रिबन लगाया है। 

अमिताभ बच्चन  हाल ही में कोरोना से ठीक हुए हैं, इसलिए काम पर जाने के दौरान वह खास सावधानी बरतने से बिल्कुल भी नहीं चूक रहे हैं। उनकी साझा की गई एक अन्य तस्वीर में वह फेस मास्क लगाए दिख रहे हैं। यह उनके काम पर जाने के दौरान की तस्वीर है। इसके साथ उन्होंने लिखा है, चले हम भइया काम पे, पहने पैंगोलिन मास्क, पंद्रह घंटे काम करना है, यही है अपना टास्क। अमिताभ भले ही 77 साल हो गए हों, लेकिन इस उम्र और कोरोना दौर के बावजूद वे बेहद सक्रिय हैं। 13 सितंबर को लिखे अपने ब्लॉग में उन्होंने लिखा था, 'काम के लिए सबसे अच्छे दिन वे होते हैं, जब बाकी सब आराम कर रहे होते हैं। रविवार। 4 फिल्में, 3 शॉर्ट फिल्में, 6 क्रोमा शूट, स्टिल के 2 सेट। जी हां।'

अमिताभ के अंगदान करने के फैसले के बारे में जानकारी मिलने पर सोशल मीडिया यूजर्स उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं। कई लोगों ने अपना सर्टिफिकेट शेयर करते हुए बताया कि वे भी अंगदान का संकल्प ले चुके हैं। एक यूजर ने लिखा, मैं एक प्राउड ऑर्गन और टिशू डोनर हूं जो आपके द्वारा प्रेरित है सर। एक अन्य यूजर ने लिखा, आप वास्तव में एक प्रेरणा हैं कि कैसे शांत रहें और अपना काम करें जबकि आपके आस-पास हर कोई अनप्रोडक्टिव हेट पोस्ट और दुर्व्यवहारों में लिप्त है। एक यूजर ने लिखा गुरुदेव @ श्री बच्चन सर मैं एक ऑर्गन डोनर हूं। 3 साल पहले मेरे शरीर के सभी अंग दान करने का फैसला लिया।

कमेंट करें
O9qBm