दैनिक भास्कर हिंदी: B'day: जानें कैसा है पंकज कपूर और शाहिद का रिश्ता, बनी रहती है कभी तकरार-कभी प्यार

May 29th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। बॉलीवुड एक्टर पंकज कपूर आज अपना 65 वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म आज ही के दिन 29 मई 1954 को लुधियाना में हुआ था। वे बॉलीवुड के मंझे हुए कलाकारों में से एक हैं। एक्टर पंकज कपूर ने अपने बॉलीवुड कॅरियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। 'गांधी', 'धर्म' और 'चला मुसद्दी ऑफिस-ऑफिस' इन्हीं में से एक है। चारों तरफ उनके काम को काफी सराहा जाता है। सिर्फ प्रोफेशनल तौर पर हीं नहीं, अपने पारिवारिक जीवन को भी पंकज बहुत अच्छे से मैनेज करते हैं। पंकज कपूर एक बहुत ​अच्छे पिता हैं, लेकिन उनके बेटे शाहिद को उनकी कुछ बातें बिल्कुल भी नहीं पसंद। पंकज कपूर के बर्थडे पर जानें कि ऐसी कौनसी बातें हैं, जो शाहिद कपूर को बिल्कुल भी नहीं पसंद।  

शाहिद को नहीं पसंद पिता का गुस्सा
बात अगर पंकज कपूर के फिल्मी कॅरियर की जाए तो उनका फिल्मी ​कॅरियर बहुत शानदार रहा। फिल्मों के साथ वे परिवार का ध्यान भी बहुत अच्छे से रखते हैं। शाहिद भी अपने पिता से बहुत प्यार करते हैं, लेकिन एक रिपोर्ट के मुताबिक शाहिद को अपने पिता का गुस्सा करना बिल्कुल नहीं पसंद। अपने पिता के गुस्से को देखकर शाहिद का कहना है कि वे अपने बच्चों पर ज्यादा जोर नहीं डालेंगे। शाहिद कहना है कि वह बेटी मिशा के साथ बिल्कुल भी ऐसा नहीं करेंगे, जैसा उनके पिता ने उनके साथ किया है। शाहिद और मीरा कभी ओवर प्रोटेक्टिव माता पिता नहीं बनना चाहते। 

पंकज के लिए शाहिद सिर्फ उनके बेटे
वैसे तो पंकज कूपर और शाहिद कपूर आपस में दोस्त की तरह हैं। दोनों की एक दूसरे से बहुत बनती है, लेकिन हर घर की तरह शाहिद के घर में कभी-कभी कुछ डिस्टर्बिंग माहौल हो जाता है। आज शाहिद कपूर इंडस्ट्री के बड़े एक्टर्स में से हैं, लेकिन घर पर वह सिर्फ पंकज के बेटे हैं। जब भी पंकज उन्हें किसी बात के लिए मना करते हैं। शाहिद उन्हें कभी पलट कर जवाब नहीं देते। शाहिद को हर दिन पंकज के गुस्से का सामना करना पड़ता है। साथ काम के चलते दोनों एक दूसरे के साथ ज्यादा वक्त नहीं बिता पाते, लेकिन जब साथ होते हैं तो प्यार और तकरार बनी ही रहती है। 

जब शाहिद बने पिता
शाहिद और मीरा की बेटी मिशा ने जब जन्म लिया, तब पंकज कपूर ने कहा कि तुम्हें अब पता चलेगा कि बच्चों को मिस करना क्या होता है। 

पंकज को पसंद है शाहिद की एक्टिंग
एक्टर पंकज कपूर को अपने बेटे की एक्टिंग बहुत पसंद है और वे शाहिद के बहुत बड़े फैन हैं। शाहिद की हर फिल्म की स्क्रीनिंग में पकंज जरूर पहुंचते हैं। फिल्म 'पद्मावत' हो या 'हैदर' सभी की स्क्रीनिंग पर दोनों एक साथ नजर आए हैं।

साथ में कर चुके हैं कई फिल्में
घर में भले ही शाहिद और पंकज की नहीं बनती, लेकिन दोनों पर्दे पर साथ में कई फिल्मों में काम कर चुके हैं। साल 2015 में दोनों ने आखिरी बार फिल्म शानदार में काम किया था। इसके पहले वे मौसम में भी साथ नजर आ चुके हैं। वहीं पंकज कपूर 'मैं प्रेम की दीवानी हूं', 'धर्म', 'मकबूल' और 'फाइंडिंग फैनी' जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाया है। साथ ही टेलीविजन पर आने वाला फेमस सीरियल आफिस आफिस भी दर्शकों द्वारा बहुत पसंद किया गया था। 

खबरें और भी हैं...