BIRTHDAY: 47 साल की हुई करिश्मा कपूर, जानिए, एक्ट्रेस की 5 यादगार फिल्में

Bollywood actress karishma kapoor turns 47 on 25 june 2021
BIRTHDAY: 47 साल की हुई करिश्मा कपूर, जानिए, एक्ट्रेस की 5 यादगार फिल्में
BIRTHDAY: 47 साल की हुई करिश्मा कपूर, जानिए, एक्ट्रेस की 5 यादगार फिल्में

डिजिटल डेस्क,मुंबई। कपूर खानदान की बेटी और बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री करिश्मा कपूर आज अपना 47वां जन्मदिन मना रहीं है। करिश्मा का जन्म 25 जून 1974 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ। अभिनेता रणधीर कपूर और एक्ट्रेस बबिता कपूर उनके माता-पिता है। करिश्मा की छोटी बहन करीना कपूर भी एक फिल्म अभिनेत्री है और एक्टर सैफ अली खान की पत्नी भी है। इस खास मौके पर हम आपको बताएंगे, करिश्मा के करियर की वो 5 यादगार फिल्में, जिसकी वजह से एक्ट्रेस ने इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई।

राजा हिन्दुस्तानी-  फिल्म "राजा हिन्दुस्तानी" साल 1996 में रिलीज हुई और बॉक्स ऑफिस पर हिट रही। इस फिल्म की वजह से करिश्मा के किस्मत का ताला खुल गया और उनके पास फिल्मों की लाइन लग गई। फिल्म में करिश्मा ने एक अमीर और भोली लड़की, "आरती" का किरदार निभाया था और उन्हे टैक्सी ड्राइवर आमिर खान से प्यार हो जाता है। यह करिश्मा की अब तक की सबसे यादगार फिल्मों में से एक है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। इस फ़िल्म के लिए करिश्मा को पहली बार फ़िल्मफ़ेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला। 

Karisma Kapoor, Aamir Khan lip-lock in Raja Hindustani: Here's what Dilip  Kumar said after watching it

दिल तो पागल है-  फिल्म "दिल तो पागल है" साल 1997 में रिलीज हुई। इस फिल्म में एक से बढ़कर एक सितारों ने काम किया। माधुरी दीक्षित, करिश्मा कपूर और शाहरुख के बीच लव ट्रायएंगल पर बनी ये फिल्म युवाओं को काफी पसंद आई। फिल्म में डांस और म्यूजिक का भरपूर तड़का था। करिश्मा को इस फिल्म के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला। 

20 years of Dil To Pagal Hai: When Karisma Kapoor was nervous to dance  opposite Madhuri Dixit

हीरो नंबर 1- फिल्म  "हीरो नंबर 1" भी साल 1997 में रिलीज हुई, जिसे अभिनेता वरुण धवन के पिता डेविड धवन द्वारा निर्देशित किया गया था। ये एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म थी, जिसमें करिश्मा को गोविंदा के साथ कास्ट किया गया था। 

Hero No. 1 (1997) - IMDb

फिजा- फिल्म "फिजा" साल 2000 में रिलीज हुई। इस फिल्म को कृति खालिद मोहम्मद ने लिखा और निर्देशित किया। इस फिल्म में करिश्मा के अलावा जया बच्चन, ऋतिक रोशन और मनोज वाजपेयी ने अभिनय किया। 

Mehbob Mere Pksong Fiza Movi - fasrtan

जुबैदा- फिल्म "जुबैदा" साल 2001 में रिलीज हुई, जो कि एक मुस्लिम महिला की सच्ची कहानी पर आधारित थी। इस फिल्म में वो मुस्लिम महिला एक राजपूत राजा की दूसरी पत्नी बन जाती है। वहीं जुबैदा नाम की रानी की भूमिका करिश्मा कपूर ने निभाई थी और पहली पत्नी की भूमिका में रेखा नजर आई थी। 

Amazon.com: Zubeidaa: Karisma Kapoor, Rekha, Manoj Bajpayee, Rajit Kapoor,  Surekha Sikri, Amrish Puri, Farida Jalal, Shakti Kapoor, Lillete Dubey,  Ravi Jhankal, Smriti Mishra, S.M. Zaheer, Rajan Kothari, Shyam Benegal,  Aseem Sinha, Farouq ...


 

Created On :   25 Jun 2021 3:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story