International Yoga Day: मलाइका अरोड़ा ने कहा- "योग मेरे लिए जीवन का एक तरीका हैं"

Bollywood actress malaika arora says yoga is a way of life
International Yoga Day: मलाइका अरोड़ा ने कहा- "योग मेरे लिए जीवन का एक तरीका हैं"
International Yoga Day: मलाइका अरोड़ा ने कहा- "योग मेरे लिए जीवन का एक तरीका हैं"

डिजिटल डेस्क,मुंबई। दुनियाभर में आज का दिन अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के रुप में मनाया जा रहा है। इस मौके पर सोमवार को बॉलीवुड की फिटनेस क्वीन और एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा ने योग पर ध्यान केंद्रित किया और प्रशंसकों से फिटनेस को अपने जीवन में शामिल करने का अनुरोध किया। मलाइका ने कहा कि, कुछ साल पहले डांस करते समय चोट लगने के बाद मैंने योग का अभ्यास शुरू किया। इससे दर्द को ठीक करने और धीरे-धीरे इसे दूर करने में मदद मिली। मैंने तब से कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। यह अब मेरे लिए जीवन का एक तरीका बन चुका है।

मलाइका आगे कहती हैं कि,योग सामान्य रूप से बहुत आरामदायक और प्रभावी होता है और इसे सही तरीके से किया जाता है, तो मुझे लगता है कि एक या दो आसनों पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, इसे अपने दैनिक जीवन में एकीकृत करने का प्रयास करना चाहिए। मेरा मानना है कि श्वास व्यायाम, अनुलोम विलोम, कपालभाति, भस्त्रिका आदि जादू तनाव और चिंता को दूर करने के लिए आसन आपको उचित नींद लेने में भी मदद करता है।

मलाइका भी कई सेलेब्रिटीज की तरह सोशल मीडिया पर ट्रोल का शिकार हो जाती हैं। उनका दावा है कि ट्रोलिंग का अब उन पर कोई असर नहीं पड़ता है। मलाइका ने कहा कि, यह अब मुझे प्रभावित नहीं करता है। जो लोग ट्रोल करते हैं वे मेरा परिवार नहीं हैं, वे मेरे दोस्त नहीं हैं, वे मेरे प्रशंसक नहीं हैं। इसलिए वे मेरे लिए मायने नहीं रखते और जो चीजें मायने नहीं रखती हैं, मैं उन्हें खुशी से अनदेखा कर और आगे बढ़ जाती हूं।

वर्कफ्रंट की बात करें तो, मलाइका शो स्टार वर्सेज फूड में दिखाई देंगी जहां वह भोजन के लिए अपने प्यार की खोज करती दिखाई देती हैं। खाना पकाने में उनकी रुचि कैसे शुरू हुई, इस पर मलाइका याद करते हुए कहती हैं कि, जब मैं काफी छोटी थी तब मेरी रुचि थी। मेरी मां हमारे लिए ये अद्भुत व्यंजन बनाती थीं और मैं उसकी सुगंध, स्वाद, और मुख्य रूप से बनावट से बहुत आकर्षित होती और खाना चखने के बाद हर किसी के चेहरे पर संतुष्टि के भाव होते थे। क्या है शेफ मलाइका का खास आइटम? डिस्कवरी प्लस के शो स्टार वर्सेज फूड में कुछ रेसिपीज ट्राई कर रही मलाइका कहती हैं कि, मैंने यह कमाल की तोरी और प्रॉन स्पेगेटी अपने दोस्त से सीखी और अब मैंने इसमें महारत हासिल कर ली है।

Created On :   21 Jun 2021 9:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story