ख्वाहिश: मौत से पहले इरफान ने कहा था- अगर मैं जीना चाहता हूं तो...

Bollywood: Irfan, who was battling cancer for two years, wanted to live for wife Sutapa
ख्वाहिश: मौत से पहले इरफान ने कहा था- अगर मैं जीना चाहता हूं तो...
ख्वाहिश: मौत से पहले इरफान ने कहा था- अगर मैं जीना चाहता हूं तो...

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड एक्टर इरफान खान का 53 साल की उम्र में निधन हो गया है। वे मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती थे। उनकी हालत काफी गंभीर थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इरफान पेट की समस्या से जूझ रहे थे। उन्हें Colon infection हुआ था। कैंसर की वजह से तकरीबन दो साल फिल्मों से दूर रहे इरफान होमी अदजानिया निर्देशित फिल्म "अंग्रेजी मीडियम" में आखिरी बार नजर आए थे। हाल ही में मुंबई मिरर को दिए इंटरव्यू में इरफान खान ने कैंसर से जंग और इस सफर में परिवार के सपोर्ट को लेकर कई बातें शेयर की थी। इस दौरान उन्होंने कहा था कि वे अब पत्नी के लिए जीना चाहते हैं।

पत्नी के लिए जीना चाहता हूं 
मुंबई मिरर को दिए इंटरव्यू में इरफान ने कैंसर के कठिन सफर में पत्नी सुतापा के सहयोग के बारे में भी बात की थी। उन्होंने कहा था कि मैं पत्नी (सुतापा) के बारे में क्या कहूं? वह हर पल मेरे साथ खड़ी रहीं। उन्होंने मेरा बहुत ख्याल रखा और अब अगर मैं जीना चाहता हूं तो उनके लिए जीना चाहता हूं। उन्हीं की वजह से मैं अब तक मजबूती से डटा रहा। साथ ही इस दौरान मुझे अपने बेटों बाबिल और अयान के साथ खूब सारा वक्त बिताने का मौका मिला। टीनएजर बच्चों के लिए ऐसा समय कठिन होता है लेकिन मैंने इस दौरान उन्हें बढ़ते हुए देखा। 

आखिरी फिल्म "अंग्रेजी मीडियम" नहीं की प्रमोट
लंबी बिमारी के कारण इरफान अपनी आखिरी फिल्म "अंग्रेजी मीडियम" को ​प्रमोट नहीं कर पाए थे। यह फिल्म 13 मार्च 2020 का रिलीज हुई थी। इरफान ने एक इमोशनल वीडियो शेयर कर बताया था कि बीमारी के चलते वह फिल्म प्रमोट नहीं कर पाएंगे। वीडियो में इरफान कहा था कि हैलो भाइयों-बहनों, नमस्कार। मैं इरफान। मैं आज आपके साथ हूं भी और नहीं भी। खैर, ये फिल्म "अंग्रेजी मीडियम" मेरे लिए बहुत खास है। सच... यकीन मानिए, मेरी दिली ख्वाहिश थी कि इस फिल्म को उतने ही प्यार से प्रमोट करूं, जितने प्यार से हम लोगों ने बनाया है। लेकिन मेरे शरीर के अंदर कुछ अनवॉन्टेड मेहमान बैठे हुए हैं। उनसे वार्तालाप चल रहा है। देखते हैं किस करवट ऊंट बैठता है। जैसा भी होगा आपको इत्तिला कर दी जाएगी।

Created On :   29 April 2020 7:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story