दैनिक भास्कर हिंदी: Bollywood: सीरीज तांडव के कंटेंट पर भड़की कंगना रनौत, मेकर्स से पूछा- अल्लाह का मजाक उड़ाने की हिम्मत है?

January 19th, 2021

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अमेजन प्राइम पर आई विवादास्पद वेब सीरीज तांडव को लेकर हंगाामा जारी है। इस बीच सोमवार को तांडव को लेकर देश के कई हिस्सों में ना सिर्फ प्रदर्शन हुए, बल्कि सूचना व प्रसारण मंत्रालय में एक बैठक भी हुई। इसके बाद तांडव के मेकर्स को इस संबंध में निर्देश दिए गए। इस बीच बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने सोमवार को अली अब्बास जफर की वेब सीरीज तांडव की आलोचना की। कंगना ने सीरीज को हिंदू फोबिक, एट्रोसियस और ऑब्जेक्शनेबल करार दिया। बता दें कि वेब सीरीज पर हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया गया है। 

कंगना रनौत ने ट्वीट कर अली अब्बास जफर पर दागे सवाल
कपिल मिश्रा के ट्वीट को शएयर करते हुए कंगना ने लिखा- ‘’माफ़ी मांगने के लिए बचेगा कहां? ये तो सीधा गला काट देते हैं, जिहादी देश फ़तवा निकाल देते हैं, लिब्रु मीडिया वर्चुअल लिंचिंग कर देती है, तुम्हें ना सिर्फ़ जान से मार दिया जाएगा बल्कि उस मौत को भी जस्टिफ़ाई किया जाएगा, बोलो @aliabbaszafar है हिम्मत अल्लाह का मज़ाक़ उड़ाने की?’’

इसी बीच बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर तांडव को हटाने पर जोर दिया। उन्होंने लिखा- ‘अली अब्बास जफर जी- कभी अपने मजहब पर मूवी बनाकर माफी मांगिए। सारी अभिव्यक्ति की आज़ादी हमारे ही धर्म के साथ क्यों? कभी अपने एकमात्र ईष्ट का भद्दा मजाक उड़ाकर भी शर्मिंदा होइए। आपके अपराधों का हिसाब भारत का कानून करेगा। जहरीला कंटेट वापस लीजिए, तांडव को हटाना ही पड़ेगा।’

निर्माता अब्बास जफर ने माफी मांगी
इसी बीच, निर्माता अब्बास जफर ने अपनी हालिया वेब सीरीज तांडव के विवादों में घिर जाने के बाद अपने पूरी कास्ट और क्रू की ओर से माफी मांगते हुए कहा है कि उनका इरादा किसी को भी अपमानित करने या किसी भी धर्म और राजनीतिक पार्टी का अपमान करने का नहीं है। अली अब्बास ने ट्विटर पर अपना बयान जारी करते हुए बताया है कि उनकी वेब सीरीज की कहानी पूरी तरह काल्पनिक है और किसी भी घटना से इसकी तुलना पूरी तरह एक संयोग मात्र है।

अली अब्बास जफर ने बयान जारी करते हुए लिखा, हम वेब सीरीज तांडव पर आ रही जनता की प्रतिक्रिया को ध्यान से देख रहे हैं और आज सूचना और प्रसारण मंत्रालय के साथ हुई बैठक में हमें इस वेब सीरीज के कुछ तथ्यों से जुड़ी कई सारी शिकायतों और आपत्तियों के बारे में पता चला, जो इसके कंटेंट के बारे में हैं। हमें पता चला कि वेब सीरीज की कुछ चीजों ने लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाया है।

बयान में आगे लिखा, वेब सीरीज तांडव पूरी तरह एक काल्पनिक कहानी है और इसका किसी भी व्यक्ति या घटना से जुड़ना महज एक संयोग है। इस वेब सीरीज की कास्ट या क्रू का किसी भी जीवित या मृत व्यक्ति, जाति, समाज, धर्म या धार्मिक विचारों, किसी संस्था संस्थान, किसी राजनीतिक पार्टी या राजनीतिक व्यक्ति की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का उद्देश्य नहीं है। इस शो की पूरी कास्ट और क्रू जनता की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए अनजाने की उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए माफी मांगती है।

खबरें और भी हैं...