CAB: अदनान सामी ने किया समर्थन, इन बॉलीवुड सेलीब्रेटी ने भी दी प्रतिक्रिया

Citizenship Amendment Bill: Adnan Sami supported, these Bollywood celebrities also responded
CAB: अदनान सामी ने किया समर्थन, इन बॉलीवुड सेलीब्रेटी ने भी दी प्रतिक्रिया
CAB: अदनान सामी ने किया समर्थन, इन बॉलीवुड सेलीब्रेटी ने भी दी प्रतिक्रिया

डिजिटल डेस्क, मुंबई। लोकसभा से पारित हो चुके नागरिकता संशोधन विधेयक (कैब) को आज राज्यसभा में पेश किया जाएगा। लोकसभा में इस बिल के समर्थन में 311 जबकि विरोध में 80 वोट पड़े। बावजूद इसके बिल को लेकर पूर्वोत्तर के राज्य विरोध कर रहे हैं। वहीं बॉलीवुड ने भी अपनी प्रति​क्रिया इस बिल को लेकर दी है। जिसमें कई लोगों ने समर्थन किया, तो कई ने विरोध...

म्यूजिक के सरताज और भारत की नागरिकता हासिल कर चुके पाकिस्तानी मूल के गायक अदनान सामी ने कैब का स्वागत किया है। उन्होंने इस विधेयक को धार्मिक कट्टरता वाले देश में उत्पीड़न के शिकार लोगों का रक्षक बताया है।

सामी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से लिखा, कैब उन लोगों की रक्षा के लिए है, जिनका धार्मिक कट्टरता वाले देश में उत्पीड़न किया जाता है। पाकिस्तान, अफगानिस्तान व बांग्लादेश में मुसलमानों को नहीं सताया जाता, क्योंकि वहां वे बहुसंख्यक हैं। मुसलमान पहले की तरह अब भी भारत की नागरिकता के लिए आवेदन कर सकते हैं। कानूनी प्रक्रिया के तहत सभी का स्वागत है।

वहीं एक्टर परेश रावल ने इस बिल के पारित होने को लेकर उत्साहित होते हुए प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह का वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि एनआरसी आने वाला है।

एक्ट्रेस आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान ने जर्नलिस्ट राना अयूब के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कहा कि ये उस भारत का अंत है जिसे हम जानते हैं और प्यार करते हैं।

वहीं पूजा भट्ट ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट पर लिखा, अगर आप उन लोगों के खिलाफ नहीं खड़े होते हो जो अपने झूठ, नफरत और कट्टरपन के सहारे हमें खत्म कर रहे हैं तो आप उम्मीद करें कि चीजें भविष्य में भी खराब ही होंगी।

एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट पर लिखा, कि भारत अब हिंदू पाकिस्तान बनने जा रहा है। स्वरा ने ये भी कहा कि वे नहीं चाहती कि एक टैक्स देने वाली महिला के तौर पर उनका पैसा कट्टर और बकवास NRC/CAB प्रोजेक्ट में लगे।

बिल को लेकर टीवी और फिल्म एक्टर सुशांत सिंह ने लिखा कि, ये पागलपन बंद होना बेहद जरुरी है और इस बिल को रिजेक्ट किया जाना चाहिए।

नागरिकता संशोधन विधेयक (कैब) को लेकर एक्ट्रेस एक्ट्रेस गौहर खान ने लिखा कि, ये भारतीय लोकतंत्र के लिए बेहद बुरा दिन है।

Created On :   11 Dec 2019 4:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story