comScore

गुलाबो सिताबो: जानें कैसी है इस फिल्म की कहानी और कितनी की कमाई?

गुलाबो सिताबो: जानें कैसी है इस फिल्म की कहानी और कितनी की कमाई?

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की बहुचर्चित फिल्म गुलाबो सिताबो (Gulabo Sitabo) अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) पर 200 देशों में 15 भाषाओं के सबटाइटल्स के साथ रिलीज़ हो गई है। 'गुलाबो सिताबो' को शूजित सरकार ने डायरेक्ट किया है जबकि इस फिल्म की कहानी जूही चतुर्वेदी ने लिखी है।

चूंकि कारोनोवायरस लॉकडाउन के चलते देशभर के सिनेमा हॉल बंद हैं, इसलिए OTT प्लेटफॉर्म पर फिल्में रिलीज होने जा रही हैं। हालांकि इस बीच लोगों के मन में यह ख्याल भी आया कि लंबे समय से चर्चा में रही गुलाबो सिताबो ने कितने पैसे कमाए हैं? आइए जानते यहां जानते हैं इस फिल्म की कहानी और बजट और कमाई के बारे में...

बिग बी बोले हर दिन चार से पांच घंटे तक प्रोस्थेटिक मेकअप में रहना मुश्किल होता था

सबसे पहले बात करते हैं इस फिल्म के बजट की तो यह 25-30 करोड़ रुपए बताया जा रहा है। लेकिन अब बॉक्स ऑफिस कलेक्शन रिपोर्ट तो आ नहीं रही है क्योंकि सिनेमाघरों में फिल्म रिलीज नहीं हो रही है। वहीं फिल्म के प्रमोशन में कोई खास खर्च हुआ नहीं है। सूत्रों का कहना है कि कि अमेजन प्राइम वीडियो ने फिल्म को लगभग 61 करोड़ रुपए में खरीदा है। इस तरह फिल्म अच्छे-खासे फायदे में गई है।  

फिल्म की कहानी
शूजित सरकार की गुलाबो सिताबो फिल्म का मुख्य किरदार एक हवेली है। इसकी कहानी अमिताभ और आयुष्मान के इर्द-गिर्द घूमती है, जो मिर्जा और बांके के रूप में नजर आते हैं। निर्देशक सुजीत सरकार ने इस कहानी को एक बेहद अनोखे अंदाज में पेश किया है। दरअसल, 78 साल के लालची, झगड़ालू, कंजूस और चिड़चिड़े स्वभाव के मिर्जा की जान उस हवेली में बसती है। हवेली मिर्जा की बीवी फातिमा की पुश्तैनी जायदाद है, इसीलिए इसका नाम फातिमा महल है।

मिर्जा पैसों के लिए हवेली की पुरानी चीजों को चोरी से बेचता रहता है। उसे खुद से 17 साल बड़ी फातिमा के मरने का इंतजार है ताकि हवेली उसे मिल सके। इस हवेली में कुछ किराएदार हैं जिसमें से एक है बांके रस्तोगी और इनका परिवार। मिर्जा को हमेशा पैसों की किल्लत रहती और वो हमेशा इन किराएदारों से किराए का तकाजा करता रहता है। बांके के साथ मिर्जा की बिल्कुल नहीं जमती। 

कमेंट करें
V67IZ